चित्रकूट में बुखार और पेट दर्द का कहर : अस्पताल में मरीजों की बढ़ी संख्या, चार की मौत

अस्पताल में मरीजों की बढ़ी संख्या, चार की मौत
UPT | Chitrakoot News

Sep 17, 2024 13:18

पहाड़ी क्षेत्र के रेहुंटा गांव में 70 वर्षीय सीताराम को तेज बुखार और पेट दर्द की शिकायत पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, इलाज के दौरान उनकी हालत बिगड़ गई और सुबह उनकी मृत्यु हो गई...

Sep 17, 2024 13:18

Short Highlights
  • चित्रकूट में बुखार और पेट दर्द का कहर जारी
  • बुखार और पेट दर्द से चार की मौत
  • अस्पतालों में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या
Chitrakoot News : चित्रकूट जिले में बुखार और पेट दर्द के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। पहाड़ी क्षेत्र के रेहुंटा गांव में 70 वर्षीय सीताराम को तेज बुखार और पेट दर्द की शिकायत पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, इलाज के दौरान उनकी हालत बिगड़ गई और सुबह उनकी मृत्यु हो गई। उनके पुत्र राजकिशोर ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सीताराम की तबीयत खराब हो रही थी, लेकिन बाद में उनकी मौत हो गई।

बुखार और पेटदर्द से हुई मौत
वहीं, लोढ़वारा गांव के 65 वर्षीय पुनिवा को भी बुखार और पेट दर्द की समस्याएं थीं। शुरुआत में उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी स्थिति में कोई सुधार न देखने पर रविवार रात उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। वहां इलाज के दौरान उनकी भी मृत्यु हो गई, जिससे परिवार में दुख की लहर फैल गई।

 
बच्चों पर भी प्रकोप का असर
इसके अलावा, रींवा जिले के बदाश रामबाग निवासी धर्मेंद्र कुमार की छह साल की बेटी प्रांजली की तबीयत चित्रकूट पहुंचते समय खराब हो गई। पेट दर्द और उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद उसे भी रविवार रात जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन वहां इलाज के बावजूद उसकी मृत्यु हो गई। इस घटना ने इलाके में स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति को लेकर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। 
 
अस्पताल में बढ़ रही मरीजों की संख्या
इसके अलावा, हमीरपुर मौदहा के मकरा गांव के निवासी राममनोहर के दो माह के पुत्र कृष्णा की भी बुखार के कारण अस्पताल लाते समय रास्ते में ही मौत हो गई। जिला अस्पताल में फिलहाल इंद्रसेन, बबलू, चुनकी देवी, रसीद कुमार, छंगू और गुडिया देवी जैसे मरीजों को बुखार और पेट दर्द के लक्षणों के चलते भर्ती किया गया है। जिले में लगातार बढ़ रही इन घटनाओं से स्वास्थ्य विभाग पर सवाल उठ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- त्योहारी सीजन में चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन : दशहरा से छठ तक होगा संचालन, जानें रूट और समय

Also Read

युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:26 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

चित्रकूट जनपद के एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने गांव के ही युवक लाल सिंह उर्फ कैरा पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। और पढ़ें