Chitrakoot News : टीकाकरण और अनुदान के नाम पर बच्ची का अपहरण, पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

टीकाकरण और अनुदान के नाम पर बच्ची का अपहरण, पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार
UPT | पुलिस गिरफ्त में अभियुक्त

Oct 14, 2024 20:55

चित्रकूट जिले के डोडा गांव में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक नवजात बच्ची का अपहरण कर लिया गया। मामला....

Oct 14, 2024 20:55

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले के डोडा गांव में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक नवजात बच्ची का अपहरण कर लिया गया। मामला 11 अक्टूबर का है, जब सुनील कुमार बसोर अपनी पत्नी गुंजा को प्रसव पीड़ा के बाद टिकरिया रेलवे स्टेशन से अनीता के घर लेकर जा रहे थे। रास्ते में ही गुंजा ने एक बच्ची को जन्म दिया। 
 
जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 8 बजे एक चार पहिया वाहन और दो मोटरसाइकिलों से पांच लोग, जिनमें एक महिला भी शामिल थी। उन्होंने टीकाकरण के बहाने और सरकारी योजना के तहत 50 हजार रुपये देने का झांसा देकर सुनील और उसकी नवजात बच्ची को कार में बिठाया और उन्हें मानिकपुर ले गए। कुछ देर कर्वी के पटेल तिराहे पर दस्तावेज़ों की फोटो कॉपी करवाने के बहाने सुनील को कार से उतार दिया और नवजात को लेकर फरार हो गए।
 
सुनील कुमार ने तुरंत कोतवाली कर्वी में एफआईआर दर्ज करवाई, परंतु मामला मारकुंडी थाना क्षेत्र का निकला, जिसके बाद सुनील ने वहां जाकर शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस की त्वरित कार्रवाई में मुख्य आरोपी अमित कुमार समेत अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

बच्ची को किया सुरक्षित बरामद
जांच के दौरान खुलासा हुआ कि अपहरण में शामिल लोग बच्ची को 10 हजार रुपये में खरीदकर अनामिका अस्पताल, मूरतगंज ले गए थे। बच्ची की देखरेख सुधीर सिंह उर्फ डॉक्टर द्वारा की जा रही थी, जो कौशाम्बी का निवासी है। पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बच्ची को सुरक्षित बरामद कर लिया गया है और सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। 

Also Read

पेट्रोल पंप कर्मचारी की विधायक से अजीबोगरीब मांग, जानें क्या बोले ब्रजभूषण राजपूत

16 Oct 2024 06:14 PM

महोबा 'वोट दिया, अब शादी करा दो' : पेट्रोल पंप कर्मचारी की विधायक से अजीबोगरीब मांग, जानें क्या बोले ब्रजभूषण राजपूत

यूपी के महोबा में अजीबोगरीब घटना सामने आई है। जिले की चरखारी सीट से विधायक ब्रजभूषण राजपूत एक पेट्रोल पंप पर अपनी गाड़ी में पेट्रोल भरवाने पहुंचे। वहां एक कर्मचारी ने उनसे एक अनोखी मांग की... और पढ़ें