चित्रकूट : पारिवारिक विवाद के बाद युवक की आत्मघाती कोशिश, रोकनी पड़ी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 

पारिवारिक विवाद के बाद युवक की आत्मघाती कोशिश, रोकनी पड़ी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 
UPT | युवक की आत्मघाती कोशिश

Jul 18, 2024 16:09

कर्वी के द्वारिकापुरी मोहल्ले का रहने वाला 30 वर्षीय मिथलेश निषाद, घरेलू विवाद से परेशान होकर चित्रकूटधाम रेलवे स्टेशन पहुंच गया। यहां खुदकुशी के इरादे से रेल पटरी पर जाकर लेट गया।

Jul 18, 2024 16:09

Short Highlights
  • खुदकुशी के इरादे से रेल पटरी पर जाकर लेटा युवक
  • संपर्क क्रांति के चालक की नजर पड़ी तो हैरान रह गया
     
Chitrakoot news : चित्रकूट में एक युवक पत्नी से झगड़े के बाद चित्रकूटधाम रेलवे स्टेशन पहुंच गया। यहां खुदकुशी के इरादे से रेल पटरी पर जाकर लेट गया। उसी ट्रैक पर आ रही संपर्क क्रांति के चालक की नजर पड़ी तो हैरान रह गया।

पत्नी से झगड़े के बाद आत्मघाती प्रयास
चित्रकूट में एक घरेलू विवाद के बाद युवक ने हैरान करने वाली हरकत की। युवक ने अपनी पत्नी से झगड़े के बाद रेल पटरी पर लेटकर आत्मघाती प्रयास किया। घटना चित्रकूटधाम रेलवे स्टेशन पर हुई, जहां युवक खुदकुशी के इरादे से पटरी पर लेट गया। इसी दौरान, उसी ट्रैक पर आ रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के चालक ने युवक को देखा और तत्काल ट्रेन रोक दी। रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों को सूचित किया गया, जिन्होंने मौके पर पहुंचकर युवक को समझाने का प्रयास किया। हालांकि, युवक के न हटने पर उसे बलपूर्वक पटरी से हटाया गया। इस घटना के कारण ट्रेन की यात्रा में देरी हुई। जीआरपी द्वारा सूचित किए जाने पर युवक के परिजन भी मौके पर पहुंचे। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

ये था मामला
यह मामला मंगलवार शाम लगभग सात का बताया जा रहा है। कर्वी के द्वारिकापुरी मोहल्ले का रहने वाला 30 वर्षीय मिथलेश निषाद, घरेलू विवाद से परेशान होकर चित्रकूटधाम रेलवे स्टेशन पहुंच गया। उसी समय मानिकपुर से हजरत निजामुद्दीन जा रही यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर एक पर रुकी थी। मिथलेश ने अपने जीवन को समाप्त करने का निर्णय लेते हुए, ट्रेन के कुछ आगे जाकर रेल पटरी पर लेट गया।

चालक की नजर पड़ने से बची जान
ट्रेन चलाने से पहले  यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस चालक की नजर पटरी पर लेटे हुए युवक पर पड़ी। चालक ने तत्काल हार्न बजाकर युवक को सचेत करने का प्रयास किया, लेकिन जब वह नहीं हिला, तो स्टेशन पर मौजूद रेलकर्मियों को सूचित किया गया। तब तक कुछ लोगों ने देखा तो दौड़कर पहुंचे। रेलवे कर्मियों ने जीआरपी को अवगत कराते हुए मौके पर पहुंचकर युवक को पटरी से अलग हटाया। इसके बाद जीआरपी के हवाले युवक को कर दिया गया। 

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने इस पूरे मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जीआरपी थाना प्रभारी अजय भदौरिया ने बताया कि मिथलेश का घरेलू विवाद में अपनी पत्नी से कुछ झगड़ा हो गया था। जिससे वह नाराज होकर खुदकुशी के इरादे से रेलवे ट्रैक पर लेट गया था। पुलिस ने मिथलेश से विस्तृत पूछताछ की और उसके परिजनों को थाने बुलाया। मामले की गंभीरता को समझते हुए, पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया और मिथलेश को उसके परिजनों के साथ भेज दिया। 

Also Read

युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का लगाया आरोप, न्याय की लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:26 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का लगाया आरोप, न्याय की लगाई गुहार

चित्रकूट जनपद के एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने गांव के ही युवक लाल सिंह उर्फ कैरा पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। और पढ़ें