advertisements
advertisements

Chitrakoot news : बीजेपी में सुलग रही बगावत की आग, पार्टी में मची खलबली, दो गुट पर दिख रहे नेता

बीजेपी में सुलग रही बगावत की आग, पार्टी में मची खलबली, दो गुट पर दिख रहे नेता
UPT | मंच पर बैठे भाजपा नेता

May 02, 2024 14:33

मिनी चंबल की बहुचर्चित बांदा-चित्रकूट संसदीय सीट पर सपा ने ओबीसी ट्रंप कार्ड चलकर बीजेपी में खलबली मचा दी। अब जब बीजेपी ने भी ओबीसी कार्ड खेलते हुए अपने सिटिंग सांसद आरके सिंह पटेल को फिर चुनाव मैदान में उतार दिया...

May 02, 2024 14:33

Chitrakoot news Lok Sabha chunav : मिनी चंबल की बहुचर्चित बांदा-चित्रकूट संसदीय सीट पर सपा ने ओबीसी ट्रंप कार्ड चलकर बीजेपी में खलबली मचा दी। अब जब बीजेपी ने भी ओबीसी कार्ड खेलते हुए अपने सिटिंग सांसद आरके सिंह पटेल को फिर चुनाव मैदान में उतार दिया,तब सपा में भी ऊहापोह की स्थिति बन रही है। इसके बाद शिव शंकर पटेल को सपा ने मैदान पर उतार दिया। जहां एक और बीजेपी के तमाम दावेदार आरके सिंह पटेल का टिकट कटने पर खुद को प्रत्याशी बनने का सपना देख रहे थे। वहीं, सपा भी ओबीसी वर्ग के प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतार कर जीत के प्रति आश्वस्त थी। अब बीजेपी के तमाम दावेदार अपने आपको छला महसूस करते हुए संसद पहुंचने की दूसरी राह तलाश रहे हैं।दावेदारों के मंसूबों पर पानी फिरा बुंदेलखंड में लोकसभा की चार सीटें हैं।

बीजेपी ने चारों सीट पर पुराने चेहरों पर ही विश्वास किया है। बांदा चित्रकूट संसदीय सीट में ज्यादातर ब्राह्मण बनाम कुर्मी के बीच संघर्ष होता रहा है। 2009 में बीजेपी के भैरव प्रसाद मिश्र ने तब बसपा से प्रत्याशी रहे आर के सिंह पटेल को एक लाख से अधिक मतों से पराजित किया था। 2014 में बीजेपी ने भैरव प्रसाद मिश्रा का टिकट काटकर आरके सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया था। इस बार बीजेपी से आनंद शुक्ला, पूर्व सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा, दिनेश मिश्रा, पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय सहित आधा दर्जन दिग्गज टिकट के दावेदार थे। उन्हें भरोसा था कि इस बार बीजेपी ओबीसी के बजाय किसी ब्राह्मण को चुनाव लड़ाएगी। लेकिन चुनाव रणनीतिकारों ने अप्रत्याशित ढंग से एक बार फिर ओबीसी कार्ड खेलते हुए ब्राह्मण दावेदारों के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

अभी भी चल रही गुट बाजी 

बुधवार को ऊर्जा मंत्री एके शर्मा चित्रकूट पहुंचे जहां उन्होंने एक कार्यक्रम पर भाग लिया। उसे कार्यक्रम के मंच में साधन सहकारी समिति के अध्यक्ष पंकज अग्रवाल भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश गौतम मंच पर दिखाई नहीं दिए यह जनता के बीच बैठे रहे। बीजेपी के सूत्रों की माने तो गुटबाजी के चलते यह दोनों नेता मंच पर नहीं बैठे हैं।

बीजेपी में कई दावेदार असंतुष्ट

आरके सिंह पटेल के पुनः चुनाव मैदान में आ जाने से टिकट के कई दावेदार असंतुष्ट हैं। अंदरखाने से मिल रही खबरों के अनुसार, चित्रकूट जिले के कम से कम दो कद्दावर नेता टिकट की शर्त पर पाला बदलने को तैयार हैं। अगर बीजेपी के असंतुष्ट साइकिल पर सवार होते हैं तो निश्चित है कि सपा अपने घोषित प्रत्याशी को हटाकर बीजेपी के किसी बागी को प्रत्याशी बना सकती है। बीजेपी के असंतुष्टों में दो पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद का नाम लिया जा रहा है। कहा तो यह भी जा रहा है कि किन्ही कारणों से अगर सपा से बात नहीं बनती तो असंतुष्ट नेता हाथी की सवारी करने से भी परहेज नहीं करेंगे।

Also Read

लोकसभा चुनाव मतदान के लिए सुमेरपुर से रवाना हुई 897 पोलिंग पार्टियां

19 May 2024 09:03 PM

हमीरपुर Hamirpur News : लोकसभा चुनाव मतदान के लिए सुमेरपुर से रवाना हुई 897 पोलिंग पार्टियां

लोकसभा हमीरपुर के चुनाव के लिए रविवार को जनपद की दोनों विधानसभाओं के 508 मतदान केंद्रों के लिए 897 पोलिंग पार्टियों रवाना की गई। सुबह 7 बजे से पोलिंग पार्टियों का आना… और पढ़ें