Chitrakoot Sky Glass Bridge : स्काई ग्लास ब्रिज स्थल में कई जगह दरारें आने के बाद डीएम ने किया निरीक्षण

स्काई ग्लास ब्रिज स्थल में कई जगह दरारें आने के बाद डीएम ने किया निरीक्षण
UPT | निरीक्षण करते अधिकारी

Jul 05, 2024 23:04

चित्रकूट पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पाठा क्षेत्र के तुलसी जल प्रपात में बने प्रदेश के पहले स्कॉई ग्लास ब्रिज के निर्माण स्थल पर कई जगह दरार आने के बाद डीएम और...

Jul 05, 2024 23:04

Short Highlights
  • निर्माण करने वाली फर्म होगी ब्लेक लिस्ट
  • सुरक्षा मानकों की जांच करेगी एमएनआईटी
Chitrakoot News : चित्रकूट पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पाठा क्षेत्र के तुलसी जल प्रपात में बने प्रदेश के पहले स्कॉई ग्लास ब्रिज के निर्माण स्थल पर कई जगह दरार आने के बाद डीएम और वन विभाग के उपनिदेशक मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे। कई कमियां मिलने पर डीएम ने निर्देश दिए कि तत्काल ठीक कराया जाए। संबंधित फर्म को ब्लैक लिस्ट किये जाने की कार्रवाई की जाए। कहा कि सुरक्षा मानकों को देखते हुए एमएनआईटी प्रयागराज से सुरक्षा का ऑडिट कराये जाने के बाद ही पर्यटकों के लिए इसे खोला जाये।

3.70 करोड़ की लागत से हो रहा है ब्रिज का निर्माण
मानिकपुर तहसील के अंतर्गत वन विभाग के नियंत्रण में तुलसी जल प्रपात के ईको पर्यटन विकास कार्य के लिए स्काई ग्लास ब्रिज का निर्माण कार्य को पवनसुत कांस्ट्रक्शंस गाजीपुर द्वारा किया जा रहा है। जिसकी अनुमानित लागत 3.70 करोड़ है। इस स्थल में कई जगह दरार होने की जानकारी पर शुक्रवार को डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने वन विभाग के उपनिदेशक एनके सिंह के साथ मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सभी ने इस बात पर राहत की सांस ली कि अभी यह वन विभाग को हैंडओवर नहीं हुआ था, फिलहाल निर्माण प्रक्रिया में है। लोकसभा चुनाव के पूर्व कहा गया था कि यह तैयार है, बस इसका औपचारिक शुभारंभ होना है। इसके पूर्व ही ब्रिज के कई चबूतरों में दरार आ गई। 
 
यह अधिकारी रहे मौजूद
इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता कृष्ण कुमार व अन्य तकनीकी विशेषज्ञ मौजूद रहे। डीएम ने उप निदेशक को निर्देश दिए कि वन विभाग के क्षेत्रीय अधिकारियों, कर्मचारियों को भी सचेत किया जाए कि भविष्य में इस प्रकार की कमियों पर ध्यान दिया जाए। इस दौरान मानिकपुर एसडीएम पंकज वर्मा भी मौजूद रहे।

Also Read

बाइकों की भिड़ंत से युवक की गई जान, दो बहनों में इकलौता भाई था​​​​​​​

8 Jul 2024 08:59 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : बाइकों की भिड़ंत से युवक की गई जान, दो बहनों में इकलौता भाई था​​​​​​​

युवक अपने मां की ससुराल जा रहा था, तभी रास्ते में आमने-सामने बाइक की भिड़ंत हो गई। जिसमें युवक की मौके पर मौत हो गई... और पढ़ें