शिक्षामित्र के पति की निर्मम हत्या : आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी नहीं, पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी

आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी नहीं, पीड़ित परिवार को  जान से मारने की धमकी
UPT | पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर लौटते परिजन।

Sep 10, 2024 00:42

हमीरपुर में हाल ही में हुए शिक्षामित्र के पति की धारदार हथियार से निर्मम हत्या के मामले में अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पीड़ित परिवार ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया है कि उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है और मामले के आरोपियों द्वारा लगातार मुकदमा वापस लेने के लिए धमकियां दी जा रही हैं।

Sep 10, 2024 00:42

Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में हाल ही में हुए शिक्षामित्र के पति की धारदार हथियार से निर्मम हत्या के मामले में अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पीड़ित परिवार ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया है कि उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है और मामले के आरोपियों द्वारा लगातार मुकदमा वापस लेने के लिए धमकियां दी जा रही हैं। न्याय की गुहार लगाते हुए पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र सौंपा और चेतावनी दी कि यदि उन्हें न्याय नहीं मिला, तो वे आत्महत्या करने को मजबूर होंगे।

घटना का विवरण
यह मामला हमीरपुर जिले के बिवांर थाना क्षेत्र के अतरार गांव का है। मृतक की पत्नी और पिता ने पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि 9 जुलाई को उनके पति की गांव के ही कुछ लोगों द्वारा साजिश के तहत हत्या कर दी गई थी। आरोपियों में प्रमोद, इंद्रजीत, बच्चा सिंह, और दत्ता तिवारी शामिल हैं। इन लोगों ने धारदार हथियार से उनके पति की हत्या कर दी थी। घटना के तुरंत बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था और जांच के लिए पीड़ित परिवार के बयान भी रिकॉर्ड किए गए थे।

न्याय की गुहार और धमकियां 
पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस ने अब तक केवल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि बाकी तीन आरोपी अभी भी फरार हैं। फरार आरोपी परिवार पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं और लगातार जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। परिवार ने कहा कि अगर उन्हें जल्द ही न्याय नहीं मिला, तो वे आत्महत्या करने को मजबूर हो जाएंगे, क्योंकि उन्हें अपनी जान का खतरा महसूस हो रहा है।

पुलिस प्रशासन पर सवाल
पीड़ित परिवार का कहना है कि पुलिस प्रशासन मामले की गंभीरता को नजरअंदाज कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके द्वारा दिए गए बयान अब कहीं खो गए हैं और पुलिस जांच में देरी हो रही है। परिवार ने पुलिस अधीक्षक से तत्काल कार्रवाई की मांग की है ताकि आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो सके और उन्हें न्याय मिल सके।

न्याय न मिलने पर आत्महत्या की चेतावनी 
पीड़ित परिवार ने पुलिस प्रशासन को साफ चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही उन्हें न्याय नहीं मिला और आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो वे आत्महत्या करने को मजबूर होंगे। उनका कहना है कि लगातार मिल रही धमकियों के कारण उनका जीवन संकट में है और अब उनके पास कोई और विकल्प नहीं बचा है।

यह मामला पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती
बन चुका है और देखना होगा कि आगे की कार्रवाई में पुलिस किस प्रकार से पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का प्रयास करती है। 

Also Read

युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:26 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

चित्रकूट जनपद के एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने गांव के ही युवक लाल सिंह उर्फ कैरा पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। और पढ़ें