Hamirpur News : मां ने दो मासूम बच्चों के साथ खाया जहर, तीनों की मौत

मां ने दो मासूम बच्चों के साथ खाया जहर, तीनों की मौत
UPT | जहर खाने के बाद बेसुध मां और बच्चे

Jun 24, 2024 01:27

मोहिनी ने आखिरी बार अपनी सहेली दीपा को फोन करके अपने इरादे की जानकारी दी। दीपा ने तुरंत मोहिनी की मां को सूचित किया, लेकिन जब तक परिवार के सदस्य घटनास्थल पर पहुंचे, बहुत देर हो चुकी थी।

Jun 24, 2024 01:27

Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक दर्दनाक घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया। मुस्करा थाना क्षेत्र के बण्डवा गांव में 30 वर्षीय मोहिनी ने अपने दो छोटे बच्चों के साथ जीवन लीला समाप्त कर ली। यह दुखद घटना सामाजिक बहिष्कार और पारिवारिक कलह का परिणाम प्रतीत होती है। मोहिनी, जो अपने 5 वर्षीय पुत्र गौतम और 3 वर्षीय पुत्र आशू के साथ रहती थी, ने एक विषाक्त पदार्थ का सेवन किया। इस कृत्य के फलस्वरूप मोहिनी और गौतम की तत्काल मृत्यु हो गई, जबकि छोटे आशू ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

यह है पूरा मामला
घटना की पिछे एक पारिवारिक इतिहास छिपा है। मोहिनी की शादी 11 साल पहले हुई थी, लेकिन वह अपने पति को छोड़कर नोएडा में अपने प्रेमी के साथ रहने लगी थी। इस दौरान उसने अपने दो बेटों को जन्म दिया और अपने परिवार से संबंध तोड़ लिए। हाल ही में, जब मोहिनी अपने मायके लौटी, तो उसके भाई ने सामाजिक प्रतिष्ठा के नाम पर उसे घर में प्रवेश करने से रोक दिया। इस अस्वीकृति के बाद, मोहिनी गांव में रिश्तेदारों के साथ रहने लगी। आज, अपने भाई से किसी मुद्दे पर विवाद के बाद, वह अपने बच्चों के साथ मुस्करा कस्बे पहुंची। बैंक ऑफ बड़ौदा के पास, उसने यह भयानक कदम उठाया।

आखिरी बार सहेली से की थी बात
मोहिनी ने आखिरी बार अपनी सहेली दीपा को फोन करके अपने इरादे की जानकारी दी। दीपा ने तुरंत मोहिनी की मां को सूचित किया, लेकिन जब तक परिवार के सदस्य घटनास्थल पर पहुंचे, बहुत देर हो चुकी थी। मुस्करा थाना प्रभारी शशि कुमार पांडेय ने बताया कि मोहिनी नोएडा में मजदूरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण करती थी। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि वित्तीय तंगी भी इस त्रासद घटना का एक कारण हो सकती है।

शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
पुलिस ने तीनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की गहन जांच शुरू कर दी है। अधिकारी घटना के पीछे के सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं, जिसमें पारिवारिक विवाद, सामाजिक बहिष्कार और संभावित आर्थिक कठिनाइयां शामिल हैं।

Also Read

चांद के दीदार के साथ गूंजी मातमी धुनें, इमामबाड़ों में होगी कुरान ख्वानी... 

8 Jul 2024 05:20 PM

हमीरपुर Hamirpur News : चांद के दीदार के साथ गूंजी मातमी धुनें, इमामबाड़ों में होगी कुरान ख्वानी... 

यूपी के हमीरपुर जिले में चांद के दीदार के साथ ही 10 दिनों तक चलने वाले मोहर्रम के मातम की शुरुआत हो गई। इमामबाड़ों में मातमी धुनें गूंजने लगीं। 8 जुलाई को मोहर्रम की पहली तारीख हुई। इसके साथ ही... और पढ़ें