advertisements
advertisements

Hamirpur News : अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में तमंचा बरामद

अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में तमंचा बरामद
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Apr 19, 2024 18:38

हमीरपुर जिले के राठ थाना क्षेत्र के सैनी रोड में अवैध असलहा फैक्ट्री की सूचना पर पुलिस द्वारा दबिश देकर अवैध शस्त्रों का निर्माण कर रहे 2 अभियुक्त भान सिंह पुत्र धरनीधर और राजू विश्वकर्मा पुत्र स्वामीदीन को गिरफ्तार कर लिया।

Apr 19, 2024 18:38

Hamirpur News : जिले में लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत अपराध नियंत्रण व अवैध असलहों के निर्माण बिक्री के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के दौरान एक असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा किया है। इस दौरान दो अभियुक्तों को गिरफ्तार व भारी मात्रा में असलह बनने की सामग्री बरामद की गई। एक आरोपी मध्य प्रदेश के हरपालपुर थाना क्षेत्र का जबकि दूसरा अभियुक्त राठ थाना क्षेत्र के चिल्ली गांव का बताया जा रहा है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हमीरपुर जिले के राठ थाना क्षेत्र के सैनी रोड में अवैध असलहा फैक्ट्री की सूचना पर पुलिस द्वारा दबिश देकर अवैध शस्त्रों का निर्माण कर रहे 2 अभियुक्त भान सिंह पुत्र धरनीधर और राजू विश्वकर्मा पुत्र स्वामीदीन को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान भारी मात्रा में अवैध असलहे, शस्त्र बनाने वाले उपकरण बरामद हुए हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन लोगों के द्वारा स्थान बदल-बदल कर खेतों और खाली पड़े मकानों में विशेषकर जंगलों या खेतों में तमंचा बनाते हैं। तमंचों को घूम-घूम कर मध्य प्रदेश व आस-पास के जनपदों में ले जाकर अच्छे दामों पर बेचा करते हैं। पुलिस को अभियुक्तों के कब्जे से छापेमारी के दौरान 20 निर्मित, अर्द्धनिर्मित तमंचा व भारी मात्रा में शस्त्र बनाने वाले उपकरण मिले हैं। साथ एक अदद बाइक भी मिली है। 
 

Also Read

हमीरपुर लोकसभा सीट पर मतदान शुरू, महोबा ड्यूटी पर आए मणिपुर के आरक्षी की मौत

20 May 2024 10:57 AM

हमीरपुर 🔴Lok Sabha Election 2024 Live : हमीरपुर लोकसभा सीट पर मतदान शुरू, महोबा ड्यूटी पर आए मणिपुर के आरक्षी की मौत

हमीरपुर लोकसभा सीट पर मतदान शुरू हो चुका है। इस सीट से कुल 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इस लोकसभा क्षेत्र में 18,39,761 मतदाता हैं, जिनमें 9,94,182 पुरूष, 8,45,540 महिला तथा 39 थर्ड जेण्डर हैं। मतदेय स्थलों की संख्या 1975 है। हमीरपुर की सीट पर 2024 का मुकाबला त्रिकोणीय हो... और पढ़ें