तहसील के अंदर से गुजर रही है हाईटेंशन लाइन : हर समय हादसे का बना रहता है डर, अधिवक्ताओं ने तार हटाने की मांग की

हर समय हादसे का बना रहता है डर, अधिवक्ताओं ने तार हटाने की मांग की
UPT | चित्रकूट।

Apr 12, 2024 19:24

तहसील के अंदर से ही हाईटेंशन बिजली के तार अधिवक्ता शेड के ऊपर से निकली हुई है। पिछले साल मई में आंधी-तूफान आने के कारण हाईटेंशन बिजली के तार टूट जाने के कारण हादसा होते-होते बचा था।

Apr 12, 2024 19:24

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले के राजपुर कस्बा सहित ग्रामीण अंचलों के सैकड़ों की तादाद में लोगों का तहसील में आना-जाना लगा रहता है। तहसील के अंदर से ही हाईटेंशन बिजली के तार अधिवक्ता शेड के ऊपर से निकली हुई है। पिछले साल मई में आंधी-तूफान आने के कारण हाईटेंशन बिजली के तार टूट जाने के कारण हादसा होते-होते बचा था। उसी समय अधिवक्ताओं ने उपजिलाधिकारी सहित बिजली निगम के अधिशासी अभियंता को शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए तार हटाने के लिए मांग की थी, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

तहसील अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष द्वारिका प्रसाद पांडेय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने उपजिलाधिकारी राजापुर को एक प्रार्थना पत्र देते हुए बताया है कि राजापुर तहसील से जुड़े लगभग 162 गांव के लोग आते-जाते हैं और हमेशा भीड़ बनी रहती है और तहसील के अंदर से ही अधिवक्ताओं के शेडों के ऊपर से होकर हाईटेंशन विद्युत तार गुजरी हुई है जो कभी भी एक बड़े हादसे को दावत दे रही है।

तहसील बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव अखिलेश गोस्वामी ने बताया कि अधिवक्ता छप्पर डालकर अपने अपने बस्तों पर बैठते हैं, जिससे तार टूट जाने से छप्परो में आग लगने की आशंका बनी रहती है और कुछ ही दिन पूर्व पक्के अधिवक्ता शेड का निर्माण किया जा रहा है। इसमें शेड के ऊपर से हाईटेंशन तार निकलने के कारण निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा है। इसके पूर्व भी तहसील परिसर से इस तार को हटाने के लिए मांग की जा चुकी है, लेकिन बिजली निगम इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद व उप जिलाधिकारी राजापुर प्रमोद झां से तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष द्वारिका प्रसाद पाण्डेय, सचिव भालेन्द्र निषाद, अनिल गोपाल प्रजापति, पुष्पांजलि शुक्ला, अनुज शुक्ला, संतशरण त्रिपाठी, सौरभ मिश्रा आदि अधिवक्ताओं ने मांग की है कि खतरे को देखते हुए तहसील के अंदर से हाईटेंशन बिजली के तार को हटाते हुए अनहोनी को रोकने की मांग की है। 
 

Also Read

तटवर्ती दर्जनों गांवों में सैकड़ों बीघे की फसलें हुई बर्बाद, किसान परेशान

18 Sep 2024 07:13 PM

हमीरपुर Hamirpur News : तटवर्ती दर्जनों गांवों में सैकड़ों बीघे की फसलें हुई बर्बाद, किसान परेशान

हमीरपुर जिले में बाढ़ और बारिश ने इस बार किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। लगातार भारी बारिश और यमुना, बेतवा नदियों के उफनाने... और पढ़ें