छुट्टा जानवरों का कहर : फसल बर्बाद होने पर किसान ने जहर खाकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी

फसल बर्बाद होने पर किसान ने जहर खाकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 23, 2024 12:51

यूपी के महोबा में फसल बर्बाद होने से परेशान एक किसान ने खेत में ही जहर खाकर अपनी जान दे दी। किसान की मूंगफली की फसल छुट्टे जानवरों ने चट कर दी थी, जिससे वह बेहद परेशान था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

Aug 23, 2024 12:51

Short Highlights
  • तीन बीघा फसल छुट्टा जानवरों द्वारा चट कर दी गई
  • जहरीले पदार्थ के सेवन से बिगड़ी किसान की हालत
  • घटना से परिजनों में कोहराम
Mahoba News : यूपी के महोबा में एक दुखद घटना सामने आई है, जहां फसल बर्बाद होने से परेशान एक किसान ने खेत में ही जहर खाकर अपनी जान दे दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। किसान की मूंगफली की फसल छुट्टे जानवरों ने चट कर दी थी, जिससे वह बेहद परेशान था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। 

फसल बर्बाद होने से आहत था किसान
श्रीनगर थाना क्षेत्र के भड़रा गांव निवासी 30 वर्षीय मुकेश ने मूंगफली की फसल बोई थी। लेकिन लगभग तीन बीघा फसल छुट्टा जानवरों द्वारा चट कर दी गई। इससे परेशान मुकेश ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां से पहले जिला अस्पताल और फिर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही मुकेश ने दम तोड़ दिया।

पुलिस मामले की जांच में जुटी
मुकेश के भतीजे जय राम ने बताया कि फसल खराब होने से चाचा ने जहर खाकर जान दे दी। मृतक की पत्नी का नाम सरोज है। श्रीनगर थाना अध्यक्ष शिवपाल सिंह का कहना है कि मुकेश महानगर में रहकर मजदूरी करता था और घटना के एक दिन पहले ही महानगर से आया था। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद जहर खाकर जान दी गई है। हालांकि, परिजनों द्वारा बताई जा रही बात की जांच कराई जाएगी।

Also Read

जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

5 Oct 2024 05:58 PM

हमीरपुर हमीरपुर डीएम ने दिया आदेश : जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जहां पर भी सत्यापन करने में प्रधान सचिव आदि के फर्जी हस्ताक्षर कर सत्यापन रिपोर्ट लगाई गई है या गलत सत्यापन रिपोर्ट दी गई है इनकी जांच कर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं और पढ़ें