अब्बास अंसारी की जमानत याचिका पर सुनवाई टली : कपिल सिब्बल ने उठाए चित्रकूट जेल की सुरक्षा पर सवाल

कपिल सिब्बल ने उठाए चित्रकूट जेल की सुरक्षा पर सवाल
फ़ाइल फोटो | अब्बास अंसारी

Sep 04, 2024 13:36

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई एक बार फिर टल गई है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 9 सितंबर को होगी। सुनवाई के दौरान वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट के समक्ष चित्रकूट जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए।

Sep 04, 2024 13:36

Chitrakoot News : मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई एक बार फिर टल गई है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 9 सितंबर को होगी। सुनवाई के दौरान वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट के समक्ष चित्रकूट जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए। उन्होंने कोर्ट से कहा कि जेल में बे-रोक टोक लोग आ-जा रहे हैं, जो कि एक बड़ी जोखिम वाली बात है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने मामले की गहराई को समझते हुए अगली सुनवाई 9 सितंबर को करने का निर्णय लिया।

लखनऊ बेंच खारिज कर चुका है याचिका
इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अब्बास अंसारी की जमानत याचिका पहले ही खारिज कर दी थी, जिसे अब अब्बास ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। हाईकोर्ट ने जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि आरोपी की दलीलें प्रथम दृष्टया संतोषजनक नहीं हैं। कोर्ट ने यह भी कहा कि इस बात की पूरी संभावना है कि जमानत पर बाहर आने के बाद अब्बास पुनः आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो सकता है।

मनी लॉन्ड्रिंग में बंद है अब्बास अंसारी 
गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब्बास अंसारी को 18 नवंबर 2022 को नैनी जेल से चित्रकूट जिला कारागार में स्थानांतरित किया गया था। इस मामले में अब्बास अंसारी के साथ चित्रकूट जेल के अधिकारी और उनकी पत्नी निकहत बानो को भी अभियुक्त बनाया गया है।

अगली सुनवाई 9 सितंबर को होगी
सुप्रीम कोर्ट ने 14 अगस्त को इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस जारी किया था। कोर्ट ने ईडी से पूछा था कि यदि अब्बास अंसारी को जमानत दी जाती है, तो क्या उन्हें कोई आपत्ति होगी। जस्टिस एमएम सुंदरेश और संदीप मेहता की पीठ ने ईडी से इस पर जवाब दाखिल करने को कहा है। अब 9 सितंबर को इस मामले की सुनवाई फिर से होगी।

Also Read

इस भोजपुरी फिल्म में मिला बड़ा रोल, काजल रघवानी के साथ करेंगी काम

16 Sep 2024 05:08 PM

बांदा बांदा की बेटी नेहा का सपना पूरा : इस भोजपुरी फिल्म में मिला बड़ा रोल, काजल रघवानी के साथ करेंगी काम

नेहा को प्रसिद्ध भोजपुरी अभिनेत्री काजल रघवानी के साथ एक फिल्म में काम करने का मौका मिला है, जिसमें वो एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं... और पढ़ें