स्पेशल आस्था ट्रेन : गोंडा पहुंचा 1100 श्रद्धालुओं का जत्था, अयोध्या में भगवान श्रीराम के करेंगे दर्शन

गोंडा पहुंचा 1100 श्रद्धालुओं का जत्था, अयोध्या में भगवान श्रीराम के करेंगे दर्शन
UPT | रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं का जत्था

Feb 06, 2024 14:29

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लोकार्पण और प्राण प्रतिष्ठा के बाद भगवान श्रीराम के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं का आगमन लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में गोंडा जिले के रेलवे स्टेशन पर अब हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं के जत्थे स्पेशल आस्था ट्रेनों के माध्यम से पहुंच रहे हैं।

Feb 06, 2024 14:29

Short Highlights
  • 1100 श्रद्धालुओं को लेकर बिहार से गोंडा पहुंची पहली आस्था स्पेशल ट्रेन
  • रेलवे के अधिकारियों ने सभी श्रद्धालुओं का किया स्वागत
  • इलेक्ट्रिक बसों से अयोध्या के लिए हुए रवाना
Gonda News (मनोज पाण्डेय) : अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लोकार्पण और प्राण प्रतिष्ठा के बाद भगवान श्रीराम के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं का आगमन लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में गोंडा जिले के रेलवे स्टेशन पर अब हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं के जत्थे स्पेशल आस्था ट्रेनों के माध्यम से पहुंच रहे हैं। जिसके बाद गोंडा से सभी श्रद्धालुओं को अयोध्या और गोंडा प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराए गए आवागमन साधनों से भगवान श्री राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने के लिए भेजा जा रहा है। 

स्टेशन पर पहुंचा 1100 श्रद्धालुओं का जत्था
मंगलवार को बिहार के मुंगेर रेलवे स्टेशन से 1100 राम भक्तों को लेकर पहली स्पेशल आस्था ट्रेन गोंडा जिले के कटरा शिवदयालगंज रेलवे स्टेशन पहुंची। जहां स्टेशन पर उतरते ही सभी 1100 श्रद्धालुओं ने जोर-शोर से जय श्री राम के नारे लगाए। जिसके साथ ही पूरा कटरा शिवदयालगंज रेलवे स्टेशन जय श्री राम के नारों से गूंजता हुआ दिखाई दिया। वहीं पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम आदित्य कुमार ने रेल अफसर और नवाबगंज थाने की पुलिस के साथ सभी यात्रियों पर फूल वर्षा कर उनका स्वागत किया। जहां सभी यात्रियों की सुविधा के लिए गोंडा के कटरा शिवदयालगंज रेलवे स्टेशन पर पहले से ही सभी व्यवस्थाएं की गई थीं।

अयोध्या के लिए हुए रवाना, श्रीराम के करेंगे दर्शन
बताया गया कि बिहार से आने वाले इन सभी श्रद्धालुओं को चाय नाश्ता कराने के साथ ही अयोध्या श्रीराम मंदिर तक पहुंचाने की पूरी व्यवस्था पूर्वोत्तर रेलवे के अफसर और गोंडा व अयोध्या जिला प्रशासन द्वारा की गई है। सभी श्रद्धालुओं को अयोध्या पहुंचाने के लिए स्टेशन के बाहर तीन दर्जन से अधिक इलेक्ट्रिक बसें लगाई गई हैं। साथ ही एक दर्जन से अधिक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी अयोध्या प्रशासन द्वारा लगाई गई है। इन्हीं बसों के माध्यम से सभी 1100 श्रद्धालु दर्शन के लिए अयोध्या रवाना हुए हैं। सभी श्रद्धालु अयोध्या में दर्शन करने के बाद बुधवार की शाम 6 बजे कटरा शिवदयालगंज रेलवे स्टेशन से मुंगेर बिहार के लिए रवाना होंगे।

Also Read

एलएनटी को लगाई फटकार, कार्यों में तेजी लाने के दिए सख्त निर्देश

23 Sep 2024 05:18 PM

गोंडा जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक : एलएनटी को लगाई फटकार, कार्यों में तेजी लाने के दिए सख्त निर्देश

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन के अंतर्गत "हर घर नल से जल" योजना की समीक्षा बैठक की। और पढ़ें