बहराइच में मानवता शर्मसार : 5 किलो गेहूं की चोरी के आरोप में नाबालिगों को तालिबानी सजा, माथे पर लिखा- 'मैं चोर हूँ'

5 किलो गेहूं की चोरी के आरोप में नाबालिगों को तालिबानी सजा, माथे पर लिखा- 'मैं चोर हूँ'
UPT | नाबालिगों को मिली तालिबानी सजा

Oct 10, 2024 13:13

दबंगों ने बच्चों का सिर मुंडवाकर, माथे पर 'मैं चोर हूँ' लिख दिया। इतना ही नहीं, बच्चों के मुंह पर कालिख पोत कर उन्हें पूरे गांव में घुमाया गया...

Oct 10, 2024 13:13

Baharich News : बहराइच जिले के नानपारा क्षेत्र से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है , जहां एक बार फिर से कुछ लोगों की दबंगई देखने को मिली। बताया जा रहा है कि इन दबंगों ने न सिर्फ लड़कों के साथ मारपीट की है, बल्कि उन्हें तालिबानी सजा भी दी है। दबंगों ने लड़कों का सिर मुंडवाकर, माथे पर 'मैं चोर हूँ' लिख दिया। इतना ही नहीं, उनके मुंह पर कालिख पोत कर उन्हें पूरे गांव में घुमाया गया। इन सब के पीछे की वजह सिर्फ पांच किलो गेंहूं को बताया गया है।

मुर्गी फार्म में जबरदस्ती बच्चों से कराई जाती है मजदूरी
दरअसल, बहराइच के कोतवाली नानपारा के ताजपुर टेडिया गांव निवासी राजित राम पासवान पुत्र बरसाती पासवान ने कोतवाली में तहरीर दी है। उन्होंने बताया कि गांव के नाजिम पुत्र शाहिद खां का गांव में ही एक मुर्गी फार्म है। जहां राजित राम के बेटे अमन कुमार (15), उनके पड़ोसी बनवारी पुत्र बन्ने वर्मा के बेटे अनूप कुमार(14) और दूबर प्रसाद वर्मा के बेटे रोहित (11) को नाजिम खां अपने मुर्गी फार्म पर काम करने के लिए अक्सर घर से जबरदस्ती बुलाकर ले जाता है। वहीं मजदूरी के रूप में कभी मात्र दस-बीस रुपये देता है। 



पांच किलों गेंहूं की चोरी का लगाया आरोप
राजित राम पासवान ने बताया कि बीते मंगलवार को दोपहर करीब एक बजे नाजिम खां और उसका बेटा कासिम खां, इनायत पुत्र अब्दुल सलाम तीनों उनके और उनके पड़ोसी के घर पर आए। उन्होंने अमन,अनूप और रोहित पर अपनी मुर्गी फार्म से 5 किलो गेहूं की चोरी करने का आरोप लगाया। जिसके बाद वो तीनों को घर से मारते पीटते हुए अपने मुर्गी फार्म पर ले गए और वहीं पर तीनों लोगों ने मिलकर लड़कों को तार से बुरी तरह से मारा-पाटा। इतना ही नहीं तीनों लड़कों का गला दबा कर जान से मारने की कोशिश की। 

मुंह पर कालिख पोतकर गांव में घुमाया
जिसके बाद, ये मामला यहीं शांत नहीं हुआ। तीनों लड़कों को मारने पीटने के बाद नाजिम, कासिम और इनायत ने मिलाकर तीनों बच्चों के सर का बाल छिलावा दिया और माथे पर पेंट से 'चोर' लिखा। जब इतने पर भी दबंगों का मन नहीं भरा तो उन्होंने तीनों लड़कों के मुंह पर कालिख लगाकर गांव में घूमाया और पकडिया सिवाला के पास ले जाकर छोड़ दिया। इसके बाद, तीनों पीड़ितों को गंदी गालियां देते हुए कहा कि पुलिस के पास जाओगे तो तुम्हें और तुम्हारे परिवार वालों को जान से मार देंगे।

तीनों आरोपी गिरफ्तार
वहीं मौके पर पूर्व प्रधान शानू पहंचे और बच्चों से कहा कि अगर पुलिस के पास जाओगे तो जान से मार देंगे। राजित राम पासवान के अनुसार, तीनों लड़कों ने घर आकर परिजनों को पूरी घटनाा बताई। जिसके बाद, परिजनों बच्चों को लेकर थाने पहुंचे। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर गांव के चार लोगों के खिलाफ जान से मारने की कोशिश करने और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जाति अधिनियम के अंतर्गत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज  किया। मामले को लेकर, सीओ नानपारा प्रदुमन कुमार सिंह ने जानकारी दी कि मामले में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Also Read