सीएम ऑफिस पहुंचा पीड़ित परिवार : रामगोपाल के पिता ने कहा- दोषियों को मिले कड़ी सजा, डिप्टी सीएम ने सपा...

रामगोपाल के पिता ने कहा- दोषियों को मिले कड़ी सजा, डिप्टी सीएम ने सपा...
UPT | मृतक रामगोपाल के पिता कैलाश नाथ

Oct 15, 2024 14:49

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिवार से मुलाकात करने का निर्णय लिया। पीड़ित परिवार सीएम योगी से मुलाकात करने के लिए लखनऊ पहुंच चुका है...

Oct 15, 2024 14:49

Short Highlights
  • सीएम योगी से मिला मृतक रामगोपाल का परिवार
  • दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग
  • डिप्टी सीएम ने उच्चस्तरीय जांच के दिए निर्देश
Bahraich News : बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा और युवक रामगोपाल मिश्रा की हत्या से पूरे जिले में तनाव का माहौल है। जिसके बाद, मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिवार से मुलाकात करने का निर्णय लिया। पीड़ित परिवार सीएम योगी से मुलाकात करने के लिए लखनऊ पहुंच चुका है। इस दौरान, मृतक रामगोपाल के पिता कैलाश नाथ ने बेटे की हत्या के दोषियों को कड़ी सजा दिए जानें की मांग की।

पिता ने दोषियों को सजा देने की मांग की
सीएम ऑफिस पहुंचे कैलाश नाथ ने कहा कि हम अपना दर्द कहां बताएं कि हमारे बेटे को गोली मारी गई है। उन्होंने कहा कि हमारा पूरा परिवार उजड़ गया। उन्होंने दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की। मृतक के परिवार का कहना है कि हम सीएम से मिलकर उचित कार्रवाई की मांग करेंगे। जिस तरह से हमारे बेटे को गोली मारी गई है, वैसे ही आरोपियों का भी एनकाउंटर होना चाहिए।
सीएम ने घटना पर लिया संज्ञान
बता दें कि बहराइच में इस घटना के बाद से सांप्रदायिक तनाव तेजी से फैल गया। जिसे नियंत्रित करने के लिए प्रशासन के साथ-साथ मुख्यमंत्री कार्यालय भी सक्रिय हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिवार से मुलाकात करने का निर्णय लिया है और मंगलवार को लखनऊ में परिवार से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने की बात कही।

डिप्टी सीएम ने उच्चस्तरीय जांच के दिए निर्देश
बहराइच में हुई हिंसा की घटना पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने पर यदि कोई षड्यंत्र सामने आया, तो कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि लापरवाह पुलिस अधिकारियों की जांच की जा रही है और किसी भी दोषी को नहीं बख्शा जाएगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि हम पीड़ित परिवार के साथ है। साथ ही उन्होंने सपा पर हमलावर होते हुए कहा कि सपा के डीएनए में भी दंगा फसाद है।



कई अधिकारियों पर गिर सकती है गाज
इसके अलावा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जानकारी के अनुसार, लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर गाज गिर सकती है, जिसमें एसपी वृंदा शुक्ला का स्थानांतरण भी शामिल हो सकता है। इस मामले में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश और गृह सचिव संजीव गुप्ता ने घटनास्थल पर कैंप करना शुरू कर दिया है।

हिंसा के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
बता दें कि बहराइच में सोमवार की हिंसा के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, क्योंकि तनाव की स्थिति बनी हुई है। कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 12 कंपनियां पीएसी और आरपीएफ की टीमों के साथ अन्य जनपदों की पुलिस फोर्स को घटनास्थल के आसपास तैनात किया गया है। प्रशासन स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए सतर्क है।

Also Read

राम गोपाल के नोच डाले थे नाखून, शरीर से निकले 35 से अधिक छर्रे

15 Oct 2024 02:20 PM

बहराइच बहराइच हिंसा के बाद चौंकाने वाला दावा : राम गोपाल के नोच डाले थे नाखून, शरीर से निकले 35 से अधिक छर्रे

बहराइच जिले के महसी महराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में राम गोपाल की हत्या कर दी गई। राम गोपाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ की उसके शरीर से दो-चार नहीं बल्कि 35 से भी ज्यादा छर्रे मिले है। और पढ़ें