advertisements
advertisements

कैसरगंज लोकसभा सीट : बीजेपी का बड़ा खेला, बृजभूषण का टिकट काटकर इन पर दांव लगाने की तैयारी में

बीजेपी का बड़ा खेला, बृजभूषण का टिकट काटकर इन पर दांव लगाने की तैयारी में
UPT | बृजभूषण

May 02, 2024 10:29

इस बार कैसरगंज सीट से बीजेपी बृजभूषण शरण सिंह की टिकट काट सकती है, उनकी जगह उनके बेटे को मौका दिया जा सकता है।

May 02, 2024 10:29

Kaiserganj News : लोकसभा चुनाव को लेकर में घमासान चल रही है, ज्यादातर उम्मीदवारों ने अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। अब कुछ ही दल बचे हैं जिन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। जिसमे बीजेपी भी शामिल है। दरअसल, पार्टी ने यूपी की दो सीटों कैसरगंज और रायबरेली पर अभी भी सस्पेंस बरकरार रखा है। लेकिन अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि इस बार कैसरगंज सीट से बीजेपी बृजभूषण शरण सिंह की टिकट काट सकती है, उनकी जगह उनके बेटे को मौका दिया जा सकता है। अभी तक इसे लेकर कोई पार्टी का कोई ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि विवाद को देखते हुए बीजेपी सेफ खेलगी और बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण को चुनावी मैदान में उतार देगी।

महिला पहलवानों के यौन शोषण का मामला
गौरतलब है कि साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट जैसे रेसलरों ने बृजभूषण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था, उनका आरोप है कि बीजेपी नेता और तब के भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण ने महिला रेसलरों के साथ यौन शोषण किया। उस विवाद को लेकर ही कई रेसलरों ने अपने मेडल वापस किए थे, कई दिनों तक धरना भी दिया। विपक्ष ने भी मांग की थी कि बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई की जाए। अब बीजेपी ने कार्रवाई तो नहीं की, लेकिन हो सकता है कि कैसरगंज से उनका टिकट कट जाए।

बीजेपी का खेला
अवध में कुछ सीटों बृजभूषण शरण सिंह का अच्छा दबदबा है। बृजभूषण का बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, अयोध्या और श्रावस्ती में इंजीनियरिंग, फार्मेसी, शिक्षा, कानून और समेत 50 से अधिक शैक्षणिक संस्थानों से सक्रिय रूप से जुड़ाव है। ऐसे में अगर बीजेपी उनका टिकट काट रही है तो भी टिकट उनके परिवार में ही रहने वाला है। उनकी जगह उनके बेटे को मौका दिया जा सकता है।

Also Read

14,000 कर्मचारी-अधिकारी ड्यूटी पर तैनात, 37 लाख मतदाता करेंगे मतदान

19 May 2024 06:00 PM

गोंडा गोंडा में मतदान की तैयारियां पूरी : 14,000 कर्मचारी-अधिकारी ड्यूटी पर तैनात, 37 लाख मतदाता करेंगे मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में गोंडा और कैसरगंज लोकसभा क्षेत्रों के लिए कल होने वाले मतदान को लेकर गोंडा जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। गोंडा के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज मैदान से आज 3,002 पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किय... और पढ़ें