Bahraich News : PWD की जमीन से 23 अवैध मकान-दुकानों पर बुलडोजर की तैयारी, प्रशासन की कड़ी कार्रवाई शुरू

PWD की जमीन से 23 अवैध मकान-दुकानों पर बुलडोजर की तैयारी, प्रशासन की कड़ी कार्रवाई शुरू
UPT | घरों से सामान खाली कर रहे लोग।

Oct 20, 2024 15:01

लोक निर्माण विभाग ने बहराइच हिंसा में शामिल आरोपी अब्दुल हमीद समेत 23 लोगों को अवैध कब्जा हटाने को लेकर 3 दिन का समय दिया है बुलडोजर एक्शन से डर करके लोग अब खुद अपने घरों से सामानों को खाली कर रहे हैं।

Oct 20, 2024 15:01

Bahraich News : जिले में लोक निर्माण विभाग (PWD) की जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए गए मकान और दुकानों के खिलाफ बहराइच जिला प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रशासन द्वारा 23 मकान और दुकानों को हटाने के लिए नोटिस जारी कर दी गई है। इन अवैध निर्माणों को हटाने के आदेश के बाद कब्जाधारकों में अफरातफरी मच गई है। लोग अपने घरों और दुकानों से सामान निकालकर गाड़ियों में लादकर ले जा रहे हैं, ताकि प्रशासन की कार्रवाई से पहले उनका सामान सुरक्षित रह सके। 

बुलडोजर की तैयारी, कल चलेगी कार्रवाई
बहराइच जिला प्रशासन ने घोषणा की है कि कल इन 23 मकानों और दुकानों पर बुलडोजर चलाया जाएगा। लोक निर्माण विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए गए इन निर्माणों को तोड़कर जमीन को खाली कराया जाएगा। यह सभी कब्जाधारी पिछले कई सालों से अवैध रूप से सरकारी जमीन पर मकान और दुकानें बनाकर रह रहे थे। अब जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए इनके खिलाफ कार्रवाई का निर्णय लिया है।

हिंसा के आरोपी अब्दुल हामिद का मकान भी निशाने पर
बहराइच में हुई हालिया हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हामिद के मकान पर भी प्रशासन का बुलडोजर चलेगा। अब्दुल हामिद समेत 22 अन्य अवैध कब्जाधारियों के घरों पर कल तोड़फोड़ की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, इन 22 अन्य लोगों का हिंसा से सीधा संबंध नहीं है, लेकिन वे भी अवैध कब्जे की वजह से प्रशासन के निशाने पर आ गए हैं। कुछ कब्जाधारियों ने तो खुद ही डर के मारे अपने मकानों को तोड़ना शुरू कर दिया है, ताकि बुलडोजर से बचा जा सके।



सीएम योगी से घर न तोड़ने की अपील
हिंसा से कोई संबंध न रखने वाले कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है कि उनके घरों को न तोड़ा जाए, क्योंकि उनका बहराइच हिंसा से कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि, प्रशासन का कहना है कि यह कार्रवाई अवैध अतिक्रमण के खिलाफ की जा रही है, न कि हिंसा से जुड़े आरोपों पर।

नोटिस के बाद ही होगी कार्रवाई
बहराइच की जिलाधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि इन कब्जाधारियों को पहले ही लोक निर्माण विभाग द्वारा अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस दी जा चुकी थी। अब उन्हें अंतिम रूप से चेतावनी दी गई है कि अगर तीन दिन के भीतर उन्होंने अपना अवैध कब्जा नहीं हटाया, तो प्रशासन बुलडोजर की मदद से कार्रवाई करेगा। डीएम ने यह भी स्पष्ट किया कि इस कार्रवाई में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा है। 

Also Read

चारा काटते समय किसान पर बाघ ने किया हमला, इलाज के दौरान रतिराम की हुई मौत

20 Oct 2024 07:38 PM

बहराइच Bahraich News : चारा काटते समय किसान पर बाघ ने किया हमला, इलाज के दौरान रतिराम की हुई मौत

भेड़िए और तेंदुए के बाद अब लगातार जंगल से सटे इलाकों में बाघ का हमला देखने को मिल रहा है जहां आज बाघ के हमले में चारा काटने गए... और पढ़ें