मदरसे में छात्र की चाकू से हत्या : बलरामपुर में क्लास की बेंच पर मिला शव, प्रिंसिपल समेत 7 गिरफ्तार

बलरामपुर में क्लास की बेंच पर मिला शव, प्रिंसिपल समेत 7 गिरफ्तार
UPT | मदरसे में छात्र की चाकू से हत्या

Aug 02, 2024 16:47

मदरसे में एक छात्र की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। छात्र का शव उसी कक्षा की बेंच पर पड़ा मिला, जिसमें वह पढ़ता था।

Aug 02, 2024 16:47

Balrampur News : बलरामपुर के तुलसीपुर में स्थित जामिया नईमिया अरबिक कॉलेज के मदरसे में एक चौथी कक्षा के छात्र की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। छात्र का शव उसी कक्षा की बेंच पर पड़ा मिला, जिसमें वह पढ़ता था। चाकू पेट में घुसा हुआ था और उस पर कपड़ा रखा गया था, जिससे आंतें बाहर आ गई थीं। सुबह जब टीचर क्लास में पहुंचे, तो यह दृश्य देखकर दंग रह गए और तुरंत प्रिंसिपल को सूचना दी।

प्रिंसिपल समेत 7 हिरासत में
मृतक छात्र का गांव मदरसे से लगभग 30 किलोमीटर दूर है और वह मदरसे के हॉस्टल में रहता था। हत्या की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। सीसीटीवी कैमरे गुरुवार दोपहर ढाई बजे से बंद थे, जिससे जांच में मुश्किलें आ रही हैं। प्रारंभ में प्रिंसिपल पुलिस को गुमराह कर रहा था, लेकिन बाद में उसे हिरासत में ले लिया गया। मामले में कुल सात लोगों को शक के आधार पर पकड़ा गया है, जिनमें प्रिंसिपल, दो टीचर और बावर्ची भी शामिल हैं।



चौथी कक्षा का छात्र था अयान
मृतक अयान के पिता, महफूज आलम खान, जो जरवा थाना क्षेत्र के भगवानपुर बंधा के रहने वाले हैं और खेती-किसानी करते हैं, अपने बेटे की हत्या की खबर सुनते ही मदरसे पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनके दो बेटे और एक बेटी है। अयान और उसका छोटा भाई दोनों मदरसे में पढ़ते थे। अयान चौथी कक्षा का छात्र था। महफूज ने कहा, "मेरे दोनों बेटे अलग-अलग क्लास में थे और इसलिए वे अलग-अलग कमरों में रहते थे। बेटों से मेरी रोज बात होती थी, लेकिन गुरुवार को बात नहीं हो पाई थी। शुक्रवार को मुझे फोन आया कि मेरे बेटे की हत्या हो गई है।"

अयान की मां बेसुध
जब महफूज मदरसे पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि अयान का शव पड़ा हुआ था, और उसके पेट से बहुत खून निकल रहा था, आंतें बाहर आ गई थीं। महफूज ने दुख व्यक्त करते हुए कहा, "मेरे बेटे को बहुत बेरहमी से मारा गया है। उसके कातिल को सख्त सजा मिलनी चाहिए। मैंने मदरसा वालों की जिम्मेदारी पर अपने बेटे को यहां छोड़ा था, लेकिन अब लाश लेकर जाऊंगा। यह सबकुछ मदरसा वालों की गलती से हुआ है।" वहीं अयान की मां बेसुध हो गई है।

पुलिस जांच में जुटी
पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी है। मदरसे में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। मौके पर एसपी, सीओ समेत अन्य अधिकारी मौजूद हैं। आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। बच्चे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और जिस क्लास में बच्चे का शव मिला, उसे सील कर दिया गया है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आखिर बच्चा शाम को क्लास के अंदर क्यों आया था। पुलिस मदरसे के दूसरे बच्चों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया, "शुक्रवार को थाना तुलसीपुर क्षेत्र में जामिया नईमिया अरबिक कॉलेज में एक 12 साल के बच्चे की डेड बॉडी मिली है। उसके पेट पर धारदार हथियार से हमला किया गया है, जिसमें अयान की मौत हुई है।"

CCTV कैमरे मिले बंद
जांच में गुरुवार दोपहर 2:30 बजे के बाद से मदरसे के कैमरे बंद मिले हैं, जो शुक्रवार सुबह 8 बजे से फिर चालू किए गए। पुलिस का मानना है कि कैमरे को जान बूझकर बंद किया गया था। पुलिस ने 7 लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लिया है, जिनमें प्रिंसिपल और 2 टीचर भी शामिल हैं।

प्रिंसिपल का बयान
प्रिंसिपल आलम, जिन्हें शक के आधार पर पुलिस ने हिरासत में लिया है, सुबह मीडिया को बाइट दे रहे थे। उन्होंने कहा, "सुबह ही मामले की जानकारी मिली है। समझ नहीं आ रहा है, ये काम किसने किया है। यहां शाम 7 बजे से लेकर 9 बजे तक टीचर बच्चों की देखभाल के लिए रहते हैं। उसके बाद खाना खिलाकर कमरे में भेज देते हैं। यह कांड 9 बजे के बाद ही हुआ होगा। पुलिस जांच कर रही है, जल्द खुलासा होगा।"

Also Read

तीन बच्चों सहित मां के हत्यारों को सुनाई फांसी की सजा, जानें पूरा मामला

28 Sep 2024 04:05 PM

बहराइच कोर्ट का बड़ा फैसला : तीन बच्चों सहित मां के हत्यारों को सुनाई फांसी की सजा, जानें पूरा मामला

शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायालय के न्यायाधीश पवन कुमार शर्मा ने तीन बच्चों और उनकी मां की सामूहिक हत्या के मामले में दो आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई... और पढ़ें