advertisements
advertisements

बृजभूषण के बेटे को टिकट : कैसरगंज से भाजपा ने करण भूषण सिंह को बनाया उम्मीदवार, पहली बार लड़ेंगे चुनाव

कैसरगंज से भाजपा ने करण भूषण सिंह को बनाया उम्मीदवार, पहली बार लड़ेंगे चुनाव
UPT | करण भूषण सिंह

May 02, 2024 17:09

कैसरगंज लोकसभा सीट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां भाजपा ने कैसरगंज लोकसभा सीट से महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह के छोटे बेटे करण भूषण सिंह को प्रत्याशी बनाया है। कैंसरगंज लोकसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार को लेकर चल रही कयासों को भाजपा ने विराम दे दिया।

May 02, 2024 17:09

Gonda News : कैसरगंज लोकसभा सीट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां भाजपा ने कैसरगंज लोकसभा सीट से महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह के छोटे बेटे करण भूषण सिंह को प्रत्याशी बनाया है। कैंसरगंज लोकसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार को लेकर चल रही कयासों को भाजपा ने विराम दे दिया। इसके साथ ही भाजपा ने जारी की अपनी सूची में करण भूषण सिंह के नाम की घोषणा कर दी। बीजेपी द्वारा जारी की गई सूची में कैसरगंज से करण भूषण सिंह के साथ रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

कौन है करण भूषण
करण भूषण (33 वर्ष) उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं और पहले भारतीय कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। उनका जन्म 13 दिसंबर 1990 को हुआ था और उनके एक बेटा और एक बेटी है। वह डबल ट्रैप शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। हाल ही में करण भूषण की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है जिसमें वह अपने पिता बृजभूषण सिंह के पैर छू रहे हैं और आशीर्वाद ले रहे हैं। उनके भाई प्रतीक सिंह ने भी वॉट्सऐप पर लिखा है - "करण भूषण सिंह, आपके आशीर्वाद का आकांक्षी - कैसरगंज।" इसके साथ ही गुरुवार को भाजपा की जारी सूची में उनका नाम पूरी तरह से स्पष्ट हो गया। कैसरगंज और रायबरेली की सीट से भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। जिसके साथ ही करण भूषण सिंह का नाम भी साफ हो गया।

इसलिए भी दिया गया टिकट
कैसरगंज में 3 मई को नामांकन की आखिरी तारीख है और करण शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। बृजभूषण के बड़े बेटे प्रतीक सिंह के प्रतिनिधि जगन्नाथ तिवारी ने गुरुवार को कैसरगंज से नामांकन के 4 सेट भी खरीद लिए हैं। भाजपा के इस फैसले पर कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी को आशंका थी, कि बृजभूषण सिंह का टिकट कटने से ठाकुर बिरादरी नाराज हो सकती है। यूपी में ठाकुर वोटर 6-7% हैं और बृजभूषण सिंह को बड़े ठाकुर नेता के रूप में देखा जाता है। उनका आसपास की 6 सीटों पर प्रभाव है। इसलिए जातीय संतुलन बनाने के लिए उनके बेटे को टिकट दिया गया है। मालूम हो कि बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण का आरोप लगा है। हालांकि उनके बेटे करण भूषण पर कोई आरोप नहीं है। वह गोंडा के बृजभूषण सिंह के पारिवारिक स्कूल-कॉलेज चेन से भी जुड़े रहे हैं जिससे उन्हें युवाओं के बीच अच्छी पकड़ बनी है। यह पहला मौका होगा जब करण भूषण किसी चुनाव में हिस्सा लेंगे। वहीं उनके पिता बृजभूषण सिंह लंबे समय से कुश्ती और राजनीति से जुड़े रहे हैं।
 

Also Read

14,000 कर्मचारी-अधिकारी ड्यूटी पर तैनात, 37 लाख मतदाता करेंगे मतदान

19 May 2024 06:00 PM

गोंडा गोंडा में मतदान की तैयारियां पूरी : 14,000 कर्मचारी-अधिकारी ड्यूटी पर तैनात, 37 लाख मतदाता करेंगे मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में गोंडा और कैसरगंज लोकसभा क्षेत्रों के लिए कल होने वाले मतदान को लेकर गोंडा जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। गोंडा के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज मैदान से आज 3,002 पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किय... और पढ़ें