गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा : पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिब्बे, 4 यात्रियों की मौत, 25 घायल

पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिब्बे, 4 यात्रियों की मौत, 25 घायल
UPT | पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिब्बे

Jul 18, 2024 17:58

गोंडा में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। हादसे के वक्त ट्रेन की स्पीड काफी कम थी।

Jul 18, 2024 17:58

Short Highlights
  • गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा
  • पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिब्बे
  • सामने आई हादसे की भयावह तस्वीरें
Gonda News : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में आज एक बड़ा रेल हादसा हुआ। चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15904 झिलाही और मोतीगंज रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गई। गोसाई डिहवा गांव के पास हुई इस दुर्घटना में ट्रेन के कम से कम 14 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके परिणामस्वरूप कई यात्री घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक पौने तीन बजे दो डिब्बे बेपटरी हुए, उसके बाद 12 और डिब्बे पलट गए। हादसा गोंडा में मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के पास हुआ।

चार लोगों के मौत की खबर
प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, अब तक चार लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है, जबकि कई अन्य घायल हैं। हालांकि, ट्रेन की गति धीमी होने के कारण एक बड़ी त्रासदी टल गई। मोतीगंज पुलिस और आरपीएफ मनकापुर द्वारा तत्काल राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने घटना का संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों के उचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन पूरी तत्परता से स्थिति पर नज़र रखे हुए है और सभी आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है।
 
रेलवे कर रहा घटना की जांच
रेलवे और स्थानीय प्रशासन घटना की जांच कर रहे हैं और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं। अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जाएगा और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। इस बीच, यात्रियों और उनके परिजनों से धैर्य बनाए रखने की अपील की गई है।

असम के सीएम की घटना पर नजर
असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने घटना की जानकारी ली है। वो स्थिति पर नजर रख रहे हैं। असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है। रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है।

Also Read

भेड़िये के हमले में घायल लोगों से करेंगे मुलाकात, होगी समीक्षा बैठक

14 Sep 2024 08:08 PM

बहराइच कल बहराइच जाएंगे सीएम योगी : भेड़िये के हमले में घायल लोगों से करेंगे मुलाकात, होगी समीक्षा बैठक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 सितंबर को बहराइच का दौरा करने का निर्णय लिया है। सीएम योगी महसी तहसील के सिसैया चूड़ामणि गांव में भेड़िये के हमले में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात करेंगे और पढ़ें