Gonda News : विकासखंड झंझरी में ओपेन जिम और बैडमिंटन कोर्ट का शुभारंभ

विकासखंड झंझरी में ओपेन जिम और बैडमिंटन कोर्ट का शुभारंभ
UPT | जिलाधिकारी

Sep 25, 2024 16:53

विकासखंड झंझरी, जनपद में ओपेन जिम और बैडमिंटन कोर्ट का शुभारंभ जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा और मुख्य विकास अधिकारी अंकिता जैन ने किया।

Sep 25, 2024 16:53

Gonda News : विकासखंड झंझरी, जनपद में ओपेन जिम और बैडमिंटन कोर्ट का शुभारंभ जिलाधिकारी नेहा शर्मा और मुख्य विकास अधिकारी अंकिता जैन ने किया। इस अवसर पर उन्होंने विकासखंड परिसर में स्थित स्वयं सहायता समूह की दुकानों का अवलोकन भी किया और उनकी सराहना की। मंगलवार को जिलाधिकारी ने झंझरी विकासखंड का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने विभिन्न योजनाओं की प्रगति और संचालन के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ब्लॉक परिसर में सभी विभागों के कार्यालयों का अवलोकन किया, जिसमें स्थापना कक्ष, मनरेगा कक्ष और कंप्यूटर कक्ष शामिल थे।

स्वयं सहायता समूह की दुकानों का अवलोकन
ओपेन जिम और अमर शहीद लांसनायक सुनील कुमार तिवारी की स्मृति में बनाए गए बैडमिंटन कोर्ट का फीता काटकर शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य और खेल के क्षेत्र में इस पहल की महत्वपूर्णता को रेखांकित किया। इस कार्यक्रम में अन्य अधिकारियों के साथ जिला विकास अधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव और परियोजना निदेशक डीआरडीए चंद्रशेखर भी उपस्थित थे।



विभागों का निरीक्षण
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पंचायती राज, कृषि, समाज कल्याण, कृषि रक्षा और एनआरएलएम विभाग के कार्यों की गहन समीक्षा की। उन्होंने बीडीओ को निर्देश दिए कि ग्राम पंचायत सचिवों के लिए एक दैनिक डायरी तैयार की जाए, जिसमें उनके द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख हो सके। 

दैनिक डायरी की तैयारी
बोरिंग टेक्नीशियन से जानकारी लेने पर उन्हें बताया गया कि विकासखंड में किसानों को अनुदान दिया जा चुका है। जिलाधिकारी ने पीएम और सीएम आवास योजना के लाभार्थियों के चयन में पारदर्शिता बनाए रखने की भी सलाह दी। अंत में, जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विकासखंड पर आने वाले लोगों की समस्याओं का समय पर समाधान करें और उन्हें अवगत कराएं। इस दौरान, पौधारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, जिससे पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया।

Also Read

जिलाधिकारी के हस्तक्षेप से रुके कार्यों को मिली गति, छह साल का ठहराव

25 Sep 2024 04:43 PM

गोंडा रूपईडीह क्षेत्र पंचायत में विकास की राह खुली : जिलाधिकारी के हस्तक्षेप से रुके कार्यों को मिली गति, छह साल का ठहराव

गोंडा जनपद के रूपईडीह विकासखण्ड में छह साल से रुके विकास कार्यों को गति देने का रास्ता साफ हो गया है। जिलाधिकारी नेहा शर्मा के हाल ही में किए गए निरीक्षण के बाद क्षेत्र में विकास कार्यों की प्रक्रिया शुरू हो गई है। और पढ़ें