पति ने पत्नी बेटी पैदा होने को लेकर किया था झगड़ा : गुस्से में आकर मां ने बच्ची को उतारा मौत के घाट, सेफ्टी टैंक से मिला मासूम का शव

गुस्से में आकर मां ने बच्ची को उतारा मौत के घाट, सेफ्टी टैंक से मिला मासूम का शव
UPT | पत्नी जगमती

Oct 03, 2024 15:59

आरोपी मां ने बच्ची को घर के पीछे बने सेफ्टी टैंक में डाल दिया। घटना के करीब एक घंटे बाद, उसने परिजनों को बताया कि बच्ची को जंगली जानवर उठा ले गया है...

Oct 03, 2024 15:59

Gonda News : गोंडा जिले के परसपुर थाना क्षेत्र के अभईपुर ग्राम पंचायत में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। शनिवार देर रात 11 बजे, पति माताफेर द्वारा बेटी पैदा होने पर ताने मारने से परेशान पत्नी ने अपनी 8 माह की मासूम बेटी शगुन को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी मां ने बच्ची को घर के पीछे बने सेफ्टी टैंक में डाल दिया। घटना के करीब एक घंटे बाद, उसने परिजनों को बताया कि बच्ची को जंगली जानवर उठा ले गया है, जिससे परिवार में हड़कंप मच गया। सूचना पर परसपुर थाने की पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन जंगली जानवर द्वारा बच्ची को उठाए जाने की कोई पुष्टि नहीं हुई। बाद में पुलिस ने मामले की जांच में मां को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें : केजरीवाल का नया पता फाइनल : कल सीएम आवास छोड़ेंगे, गाजियाबाद में कौशाम्बी वाले घर नहीं लौटेंगे, अब ये होगा ठिकाना...

40 घंटे बाद सेफ्टी टैंक से मिला था मासूम का शव
8 माह की मासूम बच्ची शगुन का शव 40 घंटे बाद घर के पीछे बने सेफ्टी टैंक से बरामद हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत की पुष्टि हुई। पुलिस ने कड़ी पूछताछ के बाद बच्ची की मां जगमती को गिरफ्तार किया, जिसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। मां जगमती ने बताया कि बेटी पैदा होने पर पति और परिवार के तानों से परेशान होकर उसने अपनी ही बेटी को शनिवार देर रात सेफ्टी टैंक में डालकर मार डाला। इसके बाद उसने परिजनों को बच्ची को जंगली जानवर द्वारा उठा ले जाने की झूठी सूचना दी। मासूम शगुन के बाबा सीताराम गौतम की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी मां के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।



लड़का नहीं हुआ बेटी हो गई पति मर रहे थे ताना
अपनी पत्नी जगमती को पति माता फेर लगातार फोन करके बेटी शगुन के पैदा होने पर झगड़ा कर रहे थे। और बेटा ना होने पर बेटी पैदा होने के चलते लगातार ताना मार रहे थे। ताना मारने के दौरान कई बार तो पति-पत्नी दोनों के बीच इस तरीके की लड़ाई हुई। कि एक दोनों के बीच एक हफ्ते तक बात नहीं हुई पति द्वारा लगातार तने मारे जाने के बाद आरोपी मां ने खौफनाक कदम उठाया है।

मुंबई में रहकर मेहनत मजदूरी करता है पति माताफेर
मृतक मासूम शगुन के पिता माताफेर बीते 8 साल से मुंबई में रहकर के मेहनत मजदूरी अपनी पत्नी जगमती को पैसा देते थे। बेटी पैदा होने के 2 माह बाद ही यानि कि 6 महीना पहले मुंबई चला गया था और तब से मुंबई ही रह रहा है। 6 महीने हो गए अभी तक माताफेर घर नहीं आए हैं और लगातार पत्नी से झगड़ा भी कर रहा था फोन पर जिसके चलते पत्नी ने यह खौफनाक कदम उठाया है।

दादी बगल के कमरे में सोई थी
बीते शनिवार को खाना खाने के बाद 8 माह की मासूम शगुन को लेकर की जगमती घर के अंदर अपने कमरे में सो गई थी। और ठीक कमरे के बगल स्थित दूसरे कमरे में जगमती के 2 वर्षीय बेटे लकी के साथ लकी की दादी लेकर के सोई हुई थी। और बाबा सीताराम घर के बाहर सोए हुए थे इसी दौरान जगमति ने जंगली जानवर के उठा ले जाने की बात कही थी।

Also Read