advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव 2024 : प्रेक्षक ने किया एमसीएमसी व कंट्रोल रूम का निरीक्षण, मीडिया पर निगरानी रखने के दिए निर्देश

प्रेक्षक ने किया एमसीएमसी व कंट्रोल रूम का निरीक्षण, मीडिया पर निगरानी रखने के दिए निर्देश
UPT | निरीक्षण करतीं चुनाव प्रेक्षक।

May 07, 2024 23:25

सामान्य प्रेक्षक निधि निवेदिता ने लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के लिए मंगलवार को एमसीएमसी कक्ष, कंट्रोल रूम, परमीशन सेल, निर्वाचन व्यय प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया...

May 07, 2024 23:25

Gonda News (Manoj Kumar) : सामान्य प्रेक्षक निधि निवेदिता ने लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के लिए मंगलवार को एमसीएमसी कक्ष, कंट्रोल रूम, परमीशन सेल, निर्वाचन व्यय प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी को निर्देश दिए कि सभी कर्मचारी भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किये गये दिशा निर्देशों के अनुसार ही कार्य करें। 

मीडिया में प्रसारित खबरों पर रखें विशेष नजर 
एमसीएससी कक्ष के निरीक्षण के दौरान सामान्य प्रेक्षक निधि निवेदिता ने प्रभारी अधिकारी एमसीएमसी प्रेम कुमार ठाकुर को निर्देश दिए कि प्रिंट, इलेक्ट्रानिक व सोशल मीडिया की निरन्तर निगरानी की जाये। यदि निगरानी के दौरान कोई पेड न्यूज़ संज्ञान में आती है, तो उस पर आवश्यक कार्यवाही की जाये। यदि कोई निर्वाचन को लेकर फेक न्यूज़ फैलाता है, तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि मतदान दिवस तक पूरी टीम मीडिया में प्रसारित खबरों पर विशेष नजर रखें। 

बिना अनुमति के ना हो पाए कोई भी कार्यक्रम 
परमीशन सेल, सिंगल विंडो सिस्टम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि राजनीतिक दलों एवं प्रत्याशियों द्वारा किए जा रहे आवेदनों पर तत्काल अनुमति जारी की जाए। बिना अनुमति के कोई भी कार्यक्रम न होने दिया जाए। इसके अलावा उन्होंने निर्वाचन में लगी व्यय टीम का निरीक्षण किया एवं कहा कि प्रत्याशियों द्वारा खर्च किए जा रहे प्रत्येक रुपए का हिसाब रखा जाए। निर्वाचन आयोग द्वारा तय की गई खर्च सीमा से अधिक कोई भी प्रत्याशी खर्च न करें। इसके अलावा उन्होंने कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। 

कॉल से मिली शिकायतों पर हो तत्काल कार्रवाई
इस दौरान उन्होने कंट्रोल रूम में आई कॉल के बारे में जानकारी ली एवं निर्देश दिए कि कॉल के माध्यम से आने वाली शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई की जाए। साथ ही कॉल के माध्यम से संबंधित को सही जानकारी भी उपलब्ध कराई जाए। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रशेखर, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, एमसीएमसी प्रभारी प्रेम कुमार ठाकुर, कंट्रोल रूम प्रभारी संतोष कुमार सोनी व अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।  

Also Read

14,000 कर्मचारी-अधिकारी ड्यूटी पर तैनात, 37 लाख मतदाता करेंगे मतदान

19 May 2024 06:00 PM

गोंडा गोंडा में मतदान की तैयारियां पूरी : 14,000 कर्मचारी-अधिकारी ड्यूटी पर तैनात, 37 लाख मतदाता करेंगे मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में गोंडा और कैसरगंज लोकसभा क्षेत्रों के लिए कल होने वाले मतदान को लेकर गोंडा जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। गोंडा के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज मैदान से आज 3,002 पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किय... और पढ़ें