गोंडा में लगातार बारिश के चलते स्कूल बंद : डीएम ने दिया अवकाश का आदेश, बच्चों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन सख्त

डीएम ने दिया अवकाश का आदेश, बच्चों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन सख्त
UPT | symbolic

Sep 27, 2024 15:20

जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश और खराब मौसम को देखते हुए जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने परिषदीय विद्यालयों समेत सभी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों में आज एक दिन का अवकाश घोषित कर दिया है।

Sep 27, 2024 15:20

Gonda News : जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश और खराब मौसम को देखते हुए जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने परिषदीय विद्यालयों समेत सभी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों में आज एक दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। यह निर्णय बीती रात से हो रही भारी बारिश के कारण लिया गया, जिससे स्कूल जाने वाले बच्चों और अध्यापकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। 

डीएम ने दिया अवकाश का आदेश
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार तिवारी ने बताया कि डीएम के आदेश पर जिले के सभी 2612 विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है। इनमें परिषदीय, सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त स्कूल शामिल हैं। प्रशासन ने बच्चों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए यह फैसला लिया है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। 

बच्चों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन सख्त
डीएम नेहा शर्मा ने स्पष्ट किया है कि यदि मौसम इसी प्रकार खराब रहा तो आने वाले दिनों में भी अवकाश के संबंध में आवश्यक निर्णय लिए जाएंगे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि आदेश की अवहेलना करने वाले विद्यालयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेगा। 



अभिभावकों को मिली राहत
इस निर्णय से बच्चों और उनके अभिभावकों ने राहत की सांस ली है। लगातार बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिससे स्कूल पहुंचना मुश्किल हो गया है। प्रशासन का यह कदम बच्चों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है, क्योंकि बारिश के दौरान स्कूल जाना जोखिम भरा हो सकता है। 

अवकाश की घोषणा और आगे की योजना
प्रशासन ने यह भी कहा है कि यदि आने वाले दिनों में मौसम में सुधार नहीं हुआ और बारिश का सिलसिला जारी रहा, तो अवकाश को बढ़ाने पर भी विचार किया जाएगा। डीएम ने आदेश का सख्ती से पालन कराने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है और किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने वाले विद्यालयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

Also Read

कारणों की पहचान जरूरी, जम्मू-कश्मीर चुनाव पर क्या कहा, आप भी पढ़िए

27 Sep 2024 08:37 PM

गोंडा भेड़ियों और तेंदुओं के आतंक पर केंद्रीय मंत्री बोले : कारणों की पहचान जरूरी, जम्मू-कश्मीर चुनाव पर क्या कहा, आप भी पढ़िए

केंद्रीय राज्यमंत्री का मनकापुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान बहराइच में भेड़िए और तेंदुए के आतंक पर मंत्री ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि बहराइच में जंगल और बस्तियों के बीच का संबंध समझना आवश्यक है। और पढ़ें