Gonda News : अजगर के निकलने से मची हड़कंप, ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू

अजगर के निकलने से मची हड़कंप, ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू
UPT | अजगर

Oct 11, 2024 12:23

कटरा बाजार थाना क्षेत्र के नरायनपुर कलां गांव में एक अजगर के निकलने से हड़कंप मच गया। लगभग सात फीट लंबा यह अजगर रात के समय गांव के बीचों-बीच दिखाई दिया...

Oct 11, 2024 12:23

Gonda News : कटरा बाजार थाना क्षेत्र के नरायनपुर कलां गांव में एक अजगर के निकलने से हड़कंप मच गया। लगभग सात फीट लंबा यह अजगर रात के समय गांव के बीचों-बीच दिखाई दिया, जिससे स्थानीय निवासियों में खासी दहशत फैल गई। घटना की जानकारी सबसे पहले गांव के निवासी विश्वजीत सिंह ने दी, जिन्होंने रात में ही वनरक्षक विनय कुमार को सूचना दी।  

वनरक्षक की प्रतिक्रिया
सूचना के बाद जब विश्वजीत ने फोन पर बात की, तो वनरक्षक विनय कुमार भड़क उठे। उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कहा, "रात में सांप काटने थोड़ी जा रहा है, हम नहीं आएंगे। कोई कुंजड़ा है जो रात-बिरात सांप पकड़ेगा? आप खुद देखिए या रातभर अजगर को संभालिए।" इस बातचीत का ऑडियो विश्वजीत ने रिकॉर्ड कर लिया, जिसे बाद में उन्होंने साझा किया।  



ग्रामीणों की मदद
अजगर के निकलने की खबर सुनकर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। स्थानीय निवासियों ने मिलकर रातभर अजगर को एक बोरे में बांधकर रखा। सुबह होते ही वन दरोगा इबरार खान ने रेस्क्यू टीम भेजकर अजगर को मंगवा लिया। इस घटना पर वनरक्षक विनय कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने फोन को चार्जिंग पर रखा था और शायद उनके किसी साथी ने उस समय ऐसी बातें कही हों। रेंजर इमरान खान ने कहा कि प्रकरण उनके संज्ञान में आया है और वे मामले की जांच करेंगे।  

संरक्षण की कार्रवाई
वन विभाग ने अजगर को सुरक्षित स्थान पर भेजने की प्रक्रिया पूरी कर ली है। ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है कि वन विभाग ने समय पर कार्रवाई की और अजगर को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। इस घटना से यह भी स्पष्ट होता है कि ग्रामीणों और वन विभाग के बीच सहयोग की आवश्यकता है ताकि ऐसी समस्याओं का समाधान बेहतर तरीके से किया जा सके।

Also Read

सरयू तट पर 2100 दीपकों से शहीदों को श्रद्धांजलि

11 Oct 2024 04:37 PM

गोंडा 'एक दिया शहीदों के नाम' कार्यक्रम : सरयू तट पर 2100 दीपकों से शहीदों को श्रद्धांजलि

कर्नलगंज के नमो नमो क्रांति फाउंडेशन द्वारा इस वर्ष भी शहीदों के सम्मान में 'एक दिया शहीदों के नाम' कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। और पढ़ें