Gorakhpur News : गोरखपुर महोत्सव में मिलेगा साहसिक पर्यटन का भी रोमांच

गोरखपुर महोत्सव में मिलेगा साहसिक पर्यटन का भी रोमांच
Uttar Pradesh Times | गोरखपुर महोत्सव।

Jan 10, 2024 18:29

गोरखपुर महोत्सव में लोगों को हॉट एयर बैलून की सवारी करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा वह जिप लाइन, वाल क्लाइम्बिंग और ऑब्सटेकल कोर्स के रोमांच का भी आनंद उठा सकेंगे। साहसिक गतिविधियों का आयोजन करने वाली संस्था के अक्षत नारायण ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव के अंर्तगत बच्चों को रोमांचक मनोरंजन का एहसास कराने के खास इंतजाम किए गए हैं।

Jan 10, 2024 18:29

Short Highlights

- 11 से 17 जनवरी तक महंत दिग्विजयनाथ पार्क में मिलेगा कई एडवेंचर एक्टिविटीज में शामिल होने का मौका
 

Gorakhpur News (अमित श्रीवास्तव) : गोरखपुर महोत्सव में साहसिक पर्यटन (एडवेंचर टूरिज्म) के रोमांच का भी अनुभव मिलेगा। एडवेंचर एक्टिविटीज से जुड़े आयोजन 11 से 17 जनवरी तक महंत दिग्विजयनाथ पार्क में होंगे। इसमें बच्चों से लेकर वयस्कों तक के लिए कुछ न कुछ खास होगा।

हॉट एयर बैलून की सवारी का मिलेगा मौका
गोरखपुर महोत्सव में लोगों को हॉट एयर बैलून की सवारी करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा वह जिप लाइन, वाल क्लाइम्बिंग और ऑब्सटेकल कोर्स के रोमांच का भी आनंद उठा सकेंगे। साहसिक गतिविधियों का आयोजन करने वाली संस्था के अक्षत नारायण ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव के अंर्तगत बच्चों को रोमांचक मनोरंजन का एहसास कराने के खास इंतजाम किए गए हैं। उनके लिए डार्ट, मेज, रनिंग बंजी, बुल राइड और मेल्ट डाउन जैसे गेम्स रहेंगे। जबकि कार्निवाल गेम्स की श्रेणी में हूपला, फीड द क्लाउन, एयर गन, आर्चरी, रिंग द बॉटल, पिन बाल और बास्केटबाल के इवेंट्स होंगे। बच्चों को कैम्प गतिविधियों में शामिल होकर कैनवास पेंटिंग/स्केचिंग, पोएट्री, हैंडीक्राफ्ट, स्कल्पचर, साइंस प्रोजेक्ट एंड रोबोटिक्स की कार्यशाला में भी प्रतिभाग करने का अवसर मिलेगा।
 

Also Read

व्यापारियों के साथ आयोजित हुई बैठक, सौहार्द के साथ मनाने का दिया संदेश

19 Oct 2024 05:56 PM

महाराजगंज त्योहारों के मद्देनजर पुलिस सजग : व्यापारियों के साथ आयोजित हुई बैठक, सौहार्द के साथ मनाने का दिया संदेश

महराजगंज में आगामी दीपावली और धनतेरस के त्योहारों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को सख्त और व्यवस्थित बनाने के लिए महराजगंज जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सोमेंद्र मीणा ने एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया। और पढ़ें