गोरखपुर विश्वविद्यालय के लिए खुशखबरी : परीक्षकों को मिलेगा नया परीक्षा मूल्यांकन भवन, आनंदीबेन पटेल करेंगी उद्घाटन

परीक्षकों को मिलेगा नया परीक्षा मूल्यांकन भवन, आनंदीबेन पटेल करेंगी उद्घाटन
UPT | Deen Dayal Upadhyaya Gorakhpur University

Jun 22, 2024 19:21

यह भवन परीक्षकों के लिए एक समर्पित स्थान प्रदान करेगा, जहां वे अपने काम को अधिक अनुकूल और सुविधाजनक ढंग से कर पाएंगे। इस नए मूल्यांकन भवन...

Jun 22, 2024 19:21

Short Highlights
  • यह भवन परीक्षकों के लिए एक समर्पित स्थान प्रदान करेगा
  • मूल्यांकन भवन का शिलान्यास राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगी
  • नया भवन 8.2 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है

 

Gorakhpur News : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय को एक नई और महत्वपूर्ण सौगात मिलने जा रही है। जो कि परीक्षा कॉपी के मूल्यांकन के लिए एक नए भवन की रूप में प्रस्तुत होगा। यह भवन परीक्षकों के लिए एक समर्पित स्थान प्रदान करेगा, जहां वे अपने काम को अधिक अनुकूल और सुविधाजनक ढंग से कर पाएंगे। इस नए मूल्यांकन भवन का शिलान्यास 24 जून को होने वाला है, जिसे राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगी।

8.2 करोड़ की लागत से हो रहा तैयार
इस परियोजना के माध्यम से, विश्वविद्यालय ने पूर्व में होने वाली परेशानियों को देखते हुए परीक्षकों के लिए एक उत्कृष्ट और आधुनिक स्थान का निर्माण किया है। यह नया भवन, जिसका निर्माण 8.2 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है, प्राचीन इतिहास विभाग के पास पर्याप्त स्थान के साथ बनाया जा रहा है। इसका निर्माण 13 हजार वर्गफीट जमीन में किया जाएगा।

18 महीने में बनकर तैयार होगा
विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर पूनम टंडन ने बताया कि यह मूल्यांकन भवन प्राचीन इतिहास विभाग के पीछे बनाया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के लिए सरकार ने 75 प्रतिशत वित्त प्रदान किया है। भवन का निर्माण करने की योजना में 18 महीने का समय निर्धारित किया गया है और इसमें विशेष ध्यान दिया जा रहा है कि इसका निर्माण बिना किसी अवरुद्धता के हो सके। अब 24 जून को कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल इसका शिलान्यास करेंगी।

परीक्षकों को मिलेगा उपयुक्त वातावरण 
कुलपति ने आगे बताया कि यह नया मूल्यांकन भवन परीक्षकों के लिए एक सुरक्षित और उपयुक्त वातावरण प्रदान करेगा, जिसमें परीक्षाओं के मूल्यांकन के लिए आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस परियोजना के माध्यम से, गोरखपुर विश्वविद्यालय अपनी अध्ययन और परीक्षा संबंधी प्रक्रियाओं में मजबूती और अद्वितीयता लाने का प्रयास कर रहा है। नए मूल्यांकन भवन के उद्घाटन से, विश्वविद्यालय का संगठन और उपयोगकर्ताओं को एक नई ऊर्जा मिलेगी, जो शिक्षा के क्षेत्र में उनकी सेवाएं और प्रदर्शन को सुधारेगी।

Also Read

धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

16 Sep 2024 04:23 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

खबर यूपी के गोरखपुर से है, जहां धर्मशाला बाजार में नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए कांप्लेक्स को ध्वस्त किया जाएगा। निगम ने कब्जा करने वाले सपा नेता विजय कुमार गुप्ता को नोटिस... और पढ़ें