Gorakhpur News : एनएचएआई के दफ्तर में नकदी ले जाने पर पाबंदी, जानें क्या है नई व्यवस्था... 

एनएचएआई के दफ्तर में नकदी ले जाने पर पाबंदी, जानें क्या है नई व्यवस्था... 
UPT | एनएचएआई के दफ्तर में नकदी ले जाने पर पाबंदी।

Jul 08, 2024 16:00

खबर यूपी के गोरखपुर से है, जहां सीबीआई की कार्रवाई के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) प्रशासन अपनी कार्यप्रणाली और कार्यालय की व्यवस्था में कई बदलाव कर रहा है। इसी क्रम में अब...

Jul 08, 2024 16:00

Gorakhpur News : खबर यूपी के गोरखपुर से है, जहां सीबीआई की कार्रवाई के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) प्रशासन अपनी कार्यप्रणाली और कार्यालय की व्यवस्था में कई बदलाव कर रहा है। इसी क्रम में अब एनएचआई के गोरखपुर कार्यालय में कैश (नकदी) ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कार्यालय के रिसेप्शन पर लॉकर बनाया जा रहा है। कार्यालय आने वाले लोगों को नकदी और अपने सभी कीमती सामान वहीं जमा करने होंगे। रिसेप्शन पर तैनात सुरक्षा गार्ड और सीसीटीवी कैमरों से लॉकर की निगरानी की जाएगी।

क्या है पूरा मामला
शिकायत पर सीबीआई की टीम ने बुधवार को गोरखपुर के तारामंडल क्षेत्र स्थित एनएचएआई के कार्यालय में परियोजना निदेशक के निजी सहायक एवं तकनीकी प्रबंधक बिजेंद्र सिंह को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। कार्रवाई के क्रम में सीबीआई की दूसरी टीम ने वाराणसी से भी विभाग के दो अधिकारियों की गिरफ्तारी की थी। इस कार्रवाई के बाद से ही एनएचएआई में हड़कंप मचा हुआ है। कार्यप्रणाली में बदलाव के साथ ही काम की पारदर्शिता को लेकर कई बदलाव किए जा रहे हैं। मुख्यालय ने अब पेट्रोल पंप समेत किसी कार्य से जुड़ी एनओसी की फाइलों की निगरानी की जिम्मेदारी परियोजना निदेशक को सौंपी है। इसी क्रम में अब कार्यालय में बाहरी लोगों के नकदी ले जाने पर रोक लगा दी गई है।

क्या कहते हैं परियोजना निदेशक
एनएचएआई के परियोजना निदेशक ललित प्रताप पाल ने बताया कि कार्यालय में बाहरी लोगों के नकदी लेकर आने पर रोक लगा दी गई है। कार्यालय आने वाले लोगों को लाकर में नकदी समेत अन्य कीमती सामान रखना होगा। इसके लिए लाकर का निर्माण कराया जा रहा है।

Also Read

ठेले पर बिक रही आइसक्रीम और कुल्फी की हुई जांच, सैंपल लैब

6 Oct 2024 11:30 AM

गोरखपुर गोरखपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई : ठेले पर बिक रही आइसक्रीम और कुल्फी की हुई जांच, सैंपल लैब

गोरखपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने व्यापक अभियान चलाया है। सड़क किनारे ठेलों पर बिक रही कुल्फी और आइसक्रीम के नमूने एकत्र कर विस्तृत जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए। और पढ़ें