निगम की समीक्षा बैठक : गंदगी और वार्डों की लाइटें बंद होने पर नगर आयुक्त खफा, तुरंत सफाई करने का निर्देश दिया

गंदगी और वार्डों की लाइटें बंद होने पर नगर आयुक्त खफा, तुरंत सफाई करने का निर्देश दिया
UPT | गोरखपुर में नगर निगम के विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल।

Aug 28, 2024 16:28

नगर निगम के यूनिवर्सिटी वाहन स्टोर पर गंदगी और कीचड़ पाए जाने पर नगर आयुक्त ने गहरी नाराजगी व्यक्त की और तुरंत सफाई के आदेश दिए। इसके साथ ही, महानगर के विभिन्न वार्डों में बंद पड़ी लाइटों को सही कराने के लिए…

Aug 28, 2024 16:28

Gorakhpur News : गोरखपुर नगर निगम के विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने कई आवश्यक निर्देश जारी किए। इस समीक्षा बैठक में सभी प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे, जिनमें अपर नगर आयुक्त, महाप्रबंधक, नगर स्वास्थ्य अधिकारी, समस्त जोनल अधिकारी, जोनल सेनेटरी अधिकारी और अधिशासी अभियंता शामिल थे।

गंदगी और कीचड़ पाए जाने पर नगर आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त की और सफाई के आदेश दिए
बैठक के दौरान नगर निगम के यूनिवर्सिटी वाहन स्टोर पर गंदगी और कीचड़ पाए जाने पर नगर आयुक्त ने गहरी नाराजगी व्यक्त की और तुरंत सफाई के आदेश दिए। इसके साथ ही, महानगर के विभिन्न वार्डों में बंद पड़ी लाइटों को सही कराने के लिए जोनल अधिकारियों को प्रकाश विभाग की मदद से कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। खासतौर पर मेडिकल कॉलेज रोड, गोरखनाथ मंदिर रोड और पार्क रोड पर लाइटों को दुरुस्त कराने के लिए विशेष रूप से जोर दिया गया।

नए वार्डों में 50-50 एलईडी लाइट्स लगाने की प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने को कहा 
अपर नगर आयुक्त को निर्देशित किया गया कि नए वार्डों में 50-50 एलईडी लाइट्स लगाने की प्रक्रिया को तेजी से पूरा किया जाए। साथ ही, सीसीएमएस के माध्यम से लाइटों की रिपोर्ट समय पर प्रस्तुत की जाए। नाइट शिफ्ट में कार्यों को गंभीरता से करने के लिए स्वास्थ्य अधिकारी और जोनल सेनेटरी अधिकारी को भी निर्देश दिए गए।

डिवाइडरों पर उगी घास और झाड़ियों की सफाई के आदेश भी दिए 
इसके अतिरिक्त, नगर निगम के डिवाइडरों पर उग आई घास और झाड़ियों की सफाई करने के लिए आदेश दिए गए। निर्माण विभाग के विभिन्न कार्यों में तेजी लाने के लिए अधिशासी अभियंता और मुख्य अभियंता को भी जिम्मेदारी सौंपी गई। जिलाधिकारी और मंडलायुक्त के रूट, बेतियाहाता पर साफ-सफाई के निर्देश दिए गए और गंदगी फैलाने वालों पर चालान की प्रक्रिया को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया गया। साथ ही, पॉलीथिन और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान तेज करने पर जोर दिया गया, और कूड़ा गाड़ियों में ही दिया जाए, इस बात को सुनिश्चित करने के लिए दुकानदारों, ठेले और खोमचे वालों पर चालान शुल्क बढ़ाने की बात कही गई। 

Also Read

धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

16 Sep 2024 04:23 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

खबर यूपी के गोरखपुर से है, जहां धर्मशाला बाजार में नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए कांप्लेक्स को ध्वस्त किया जाएगा। निगम ने कब्जा करने वाले सपा नेता विजय कुमार गुप्ता को नोटिस... और पढ़ें