गोरखपुर विश्वविद्यालय : अचानक बदला परीक्षा का टाइम टेबल, इतने विद्यार्थियों की छूटी परीक्षा, किया प्रदर्शन

अचानक बदला परीक्षा का टाइम टेबल, इतने विद्यार्थियों की छूटी परीक्षा, किया प्रदर्शन
UPT | छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया।

Apr 11, 2024 01:31

मंगलवार को वार्षिक परीक्षा का पहला दिन ही हंगामे की भेंट चढ़ गया। समय सारिणी को बार-बार बदलने से परीक्षा के समय को लेकर दुविधा में फंसे सैकड़ों विद्यार्थियों की परीक्षाएं छूट गईं। नाराज विद्यार्थियों ने दोबारा परीक्षा कराने की मांग को लेकर कुलपति और कुलसचिव कार्यालय पर हंगामा किया।

Apr 11, 2024 01:31

Gorakhpur News : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में वार्षिक परीक्षाओं के पहले ही दिन बड़ी लापरवाही सामने आई है। टाइम टेबल बदलने के कारण सैकड़ों छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं छूट गईं। हतप्रभ करीब 100 परीक्षार्थियों ने अलग से परीक्षा कराने की मांग को लेकर कुलपति कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

विद्यार्थियों ने किया हंगामा
मंगलवार को वार्षिक परीक्षा का पहला दिन ही हंगामे की भेंट चढ़ गया। समय सारिणी को बार-बार बदलने से परीक्षा के समय को लेकर दुविधा में फंसे सैकड़ों विद्यार्थियों की परीक्षाएं छूट गईं। नाराज विद्यार्थियों ने दोबारा परीक्षा कराने की मांग को लेकर कुलपति और कुलसचिव कार्यालय पर हंगामा किया। मामला बिगड़ता देख कुलपति समेत सारे आला अफसर पहुंच गए। कुलपति ने बातचीत कर आश्वस्त किया कि परीक्षा का मौका दिया जाएगा। शाम को परीक्षा नियंत्रक ने छूटी परीक्षा को अब 12 मई को दोपहर की पाली में एक से चार बजे से कराने का आदेश जारी कर दिया।

कुलपति का किया घेराव
गोरखपुर विश्वविद्यालय में मंगलवार से वार्षिक परीक्षाओं की शुरुआत हुई। विश्वविद्यालय केंद्र पर सुबह बीए, बीएससी, बीकॉम की 30 विषयों की परीक्षा थी। इसमें विश्वविद्यालय केंद्र और संबद्ध कॉलेजों में एक हजार विद्यार्थियों की परीक्षाएं छूटीं। बार-बार परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया गया। जिन छात्र- छात्राओं ने आखिरी तक टाइम टेबल को देखा, वे तो समय से परीक्षा देने पहुंच गए, लेकिन बहुत सारे छात्र भी थे, जो बदले हुए समय को नहीं देख पाए और उनकी परीक्षा छूट गई। साल न खराब हो, इसलिए वे कुलसचिव प्रो. शांतनु रस्तोगी के पास पहुंचे। कुलसचिव ने मामले की नजाकत को समझते हुए दोबारा परीक्षा का आश्वासन दिया लेकिन परीक्षार्थी लिखित आदेश की मांग करने लगे। लिखित आदेश नहीं निकलने पर परीक्षार्थी कुलपति कार्यालय पहुंचे और घेराव कर दिया।
 

Also Read

धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

16 Sep 2024 04:23 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

खबर यूपी के गोरखपुर से है, जहां धर्मशाला बाजार में नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए कांप्लेक्स को ध्वस्त किया जाएगा। निगम ने कब्जा करने वाले सपा नेता विजय कुमार गुप्ता को नोटिस... और पढ़ें