advertisements
advertisements

Deoria News : बिना हेलमेट के बाइक चलाना सिपाही को पड़ा भारी, ट्रैफिक पुलिस ने काटा 8 हजार रुपये का चालान 

बिना हेलमेट के बाइक चलाना सिपाही को पड़ा भारी, ट्रैफिक पुलिस ने काटा 8 हजार रुपये का चालान 
UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Apr 24, 2024 01:54

जिले में ट्रैफिक व्यवस्था ठीक रखने और बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस लगातार अभियान चला रही हैं। इसके लिए सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है। इसी क्रम में कोतवाली में तैनात सिपाही संतोष कुमार के विरुद्ध भी ट्रैफिक नियम के पालन नहीं करने पर कार्रवाई की गई है।

Apr 24, 2024 01:54

Deoria News : देवरिया में एक सिपाही का आठ हजार का चालान काटने का मामला सामने आया है। कोतवाली में तैनात एक सिपाही पर हेलमेट पहने बगैर और बिना नंबर प्लेट की बाइक चलाने पर आठ हजार का चालान ट्रैफिक पुलिस ने काटा है। ट्रैफिक पुलिस की इस कार्रवाई की जिले में काफी चर्चा है।

जिले में ट्रैफिक व्यवस्था ठीक रखने और बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस लगातार अभियान चला रही हैं। इसके लिए सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है। इसी क्रम में कोतवाली में तैनात सिपाही संतोष कुमार के विरुद्ध भी ट्रैफिक नियम के पालन नहीं करने पर कार्रवाई की गई है। संतोष बिना नंबर की बाइक पर 21 अप्रैल को शहर में विभागीय कार्य से निकले थे। उस दौरान उन्होंने हेलमेट भी नहीं पहना था। इस पर यातायात पुलिस ने संतोष पर आठ हजार रुपए का चालान है।

टीएसआई भूपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वाहन के नंबर प्लेट को किसी तरह से डैमेज करना या नंबरों को ऐसी डिजाइन में लिखना, जिससे पढ़ने में दिक्कत हो जुर्माने की श्रेणी में आता है। इसे लेकर वाहन स्वामियों पर जुर्माना लगाया जाता है। अब तो हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाए जा रहे हैं। सभी वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लग जाने के बाद यह व्यवस्था खुद समाप्त हो जाएगी। बिना हेलमेट चलने वालों पर लगातार करवाई की जा रही है। इसी क्रम में बिना हेलमेट गुजर रहे संतोष कुमार पर आठ हजार का जुर्माना लगाया है। जिसे न्यायालय में जमा करवाना होगा।
 

Also Read

एटीएस के हाथ लगे अहम सबूत, खुल सकते हैं कई बड़े राज

20 May 2024 08:09 PM

गोरखपुर हनीट्रैप मामला : एटीएस के हाथ लगे अहम सबूत, खुल सकते हैं कई बड़े राज

मर्चेंट कर्मी राम सिंह के मोबाइल फोन से कई धार्मिक स्थल और एयरबेस की फोटो शेयर करने की जानकारियां मिली हैं। अब एटीएस की टीम फॉरेंसिक जांच के साथ आरोपी राम सिंह से रिमांड के दौरान भी इन फोटो के बारे में पूछताछ... और पढ़ें