Deoria News : डीएम के सामने कराई गई क्रॉप कटिंग, गेहूं की उत्पादकता आंकी गई 47.79 क्विंटल प्रति हेक्टेयर

डीएम के सामने कराई गई क्रॉप कटिंग, गेहूं की उत्पादकता आंकी गई 47.79 क्विंटल प्रति हेक्टेयर
UPT | गोविंदपुर गांव में गेहूं के औसत पैदावार का आंकलन करते डीएम।

Apr 07, 2024 23:54

गेहूं की क्रॉप कटिंग के माध्यम से पैदावार का आंकलन किया जाता है। जिससे शासन को अवगत कराया जाता है। क्रॉप कटिंग के लिए खेत एवं स्थल का चयन रेंडमली किया जाता है।

Apr 07, 2024 23:54

Deoria News : जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने रविवार को सदर तहसील स्थित गोविंदपुर ग्राम में गेहूं की कटाई कराई। क्रॉप कटिंग के माध्यम से गेहूं की औसत पैदावार का आंकलन किया गया। जिसमें गेहूं की औसत उत्पादकता 47.79 क्विंटल प्रति हेक्टेयर आंकी गई।

क्यों कराई जाती है क्रॉप कटिंग
गेहूं की क्रॉप कटिंग के माध्यम से पैदावार का आंकलन किया जाता है। जिससे शासन को अवगत कराया जाता है। क्रॉप कटिंग के लिए खेत एवं स्थल का चयन रेंडमली किया जाता है। जिलाधिकारी रविवार को गोविंदपुर गांव पहुंचे। वहां उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को राजस्व परिषद द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार अपने समक्ष क्रॉप कटिंग करने का निर्देश दिया। जंगी पुत्र काशी तथा योगेंद्र पुत्र बसंत के खेत में कटाई की गई। जंगी के खेत में प्राप्त गेहूं की उपज के आधार पर उत्पादकता 47.79 क्विंटल प्रति हेक्टेयर आंकलित की गई। इस अवसर पर एसडीएम सदर विपिन द्विवेदी, तहसीलदार कृष्णकांत मिश्रा, ईओ नगर पालिका अंकिता शुक्ला, मंडलीय सांख्यिकीय अधिकारी प्रकाश कुमार शुक्ला, प्रभारी सांख्यिकीय अधिकारी संजीव सिंह, जिला समन्वयक अधिकारी एआइसी राम प्रकाश सिंह सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

डीएम ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण
जिलाधिकारी ने रविवार को सदर विधानसभा क्षेत्र स्थित विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी आज अपराह्न प्राथमिक विद्यालय बिशनपुर प्रथम पहुंचे वहां उन्होंने मतदान कक्ष में ट्यूबलाइट, पंखा एवं टाइल्स लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र पर आने वाले किसी भी मतदाता एवं मतदान कार्मिकों को किसी भी प्रकार की सुविधा न हो। इसके बाद जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय बेलही तिवारी तथा प्राथमिक विद्यालय बैतालपुर का निरीक्षण किया और मतदान केंद्र को वोटर फ्रेंडली बनाने तथा न्यूनतम सुनिश्चित सुविधाएं उपलब्ध कराने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिया।
 

Also Read

140 शिकायतों में से 15 का मौके पर निस्तारण, भूमि विवाद से जुड़े मामलों में विशेष ध्यान देने पर दिया बल

5 Oct 2024 05:30 PM

महाराजगंज समाधान दिवस : 140 शिकायतों में से 15 का मौके पर निस्तारण, भूमि विवाद से जुड़े मामलों में विशेष ध्यान देने पर दिया बल

महराजगंज जिले में आयोजित समाधान दिवस के दौरान कुल 140 जनशिकायतें प्राप्त हुईं। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर 15 मामलों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया। और पढ़ें