गोरखपुर के नमकीन व्यापारी से लूट का पुलिस ने किया खुलासा : ड्राइवर ही निकला मास्टर माइंड, चार आरोपी गिरफ्तार

ड्राइवर ही निकला मास्टर माइंड, चार आरोपी गिरफ्तार
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Apr 07, 2024 21:44

जिले के गौरी बाजार थाना क्षेत्र के मझना नाले के पास से चार अप्रैल की रात को गोरखपुर के नमकीन व्यापारी गुलाब चंद को अज्ञात बदमाशों ने चाकू मारकर दो लाख रुपये लूट लिए। घायल व्यापारी को उसके मैजिक ड्राइवर ने अस्पताल पहुंचाया।

Apr 07, 2024 21:44

Short Highlights
  • चार अप्रैल को मझना नाले के पास बदमाशों ने व्यापारी से लूटी थी रकम
  • एसपी ने गठित की थी पांच टीमें
  • गौरी बाजार थाना और एसओजी की संयुक्त कार्रवाई में पकड़े गए लूटेरे
Deoria News : गोरखपुर के नमकीन व्यापारी के साथ हुए लूटकांड का रविवार को देवरिया पुलिस ने खुलासा कर दिया। लूट में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही घटना में प्रयुक्त दो बाइक, कट्टा, दो कारतूस और चाकू भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

क्या था पूरा मामला
जिले के गौरी बाजार थाना क्षेत्र के मझना नाले के पास से चार अप्रैल की रात को गोरखपुर के नमकीन व्यापारी गुलाब चंद को अज्ञात बदमाशों ने चाकू मारकर दो लाख रुपये लूट लिए। घायल व्यापारी को उसके मैजिक ड्राइवर ने अस्पताल पहुंचाया। एसपी संकल्प शर्मा ने लूटकांड के खुलासे के लिए पांच टीमों का गठन किया था। मामले में संदिग्ध भूमिका में रहे ड्राइवर से एसओजी ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने घटना में शामिल अपने साथियों के नाम उगलना शुरू कर दिया। उसकी निशानदेही पर अन्य तीन आरोपियों को पुलिस ने मझना नाले के पास से गिरफ्तार कर लिया।

ड्राइवर ने बताया था कि कब होना है कलेक्शन
पुलिस की पूछताछ में व्यापारी के ड्राइवर शाहनवाज ने बताया कि उसका साथी विवेक था, जिससे उसने व्यापारी द्वारा कलेक्शन रकम के बारे में बताया था। विवेक की दोस्ती जेल में दीपक से हुई थी। विवेक ने दीपक को योजना बताई तो वह तैयार हो गया। उसने अपने साथी दुर्गेश को भी मिला लिया। वारदात की रात जैसे ही ड्राइवर शाहनवाज ने अपने साथियों से व्यापारी द्वारा रकम लेकर देवरिया से गोरखपुर जाने की बात बताई मझना नाले के पास ही आरोपी मैजिक वाहन के आने का इंतजार करने लगे। ज्यों ही एक अभियुक्त ने वाहन पर पत्थर चलाया। शाहनवाज ने वाहन रोक दिया। वहीं व्यापारी गुलाब चंद कलेक्शन की गई रकम को लूटने से बचाने के लिए वाहन से उतरकर भागने लगे। बैग की छीना झपटी में विवेक सागर पुत्र रामकुमार भारती ने व्यापारी को चाकू घोंप दिया और दो लाख रुपये लेकर फरार हो गया।

क्या बोले एसपी
एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि लूट की घटना में शामिल चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके कब्जे से लूट की रकम बरामद कर ली गई है। घटना में प्रयुक्त चाकू, बाइक, कट्टा और कारतूस बरामद कर लिया गया है। 
 

Also Read

140 शिकायतों में से 15 का मौके पर निस्तारण, भूमि विवाद से जुड़े मामलों में विशेष ध्यान देने पर दिया बल

5 Oct 2024 05:30 PM

महाराजगंज समाधान दिवस : 140 शिकायतों में से 15 का मौके पर निस्तारण, भूमि विवाद से जुड़े मामलों में विशेष ध्यान देने पर दिया बल

महराजगंज जिले में आयोजित समाधान दिवस के दौरान कुल 140 जनशिकायतें प्राप्त हुईं। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर 15 मामलों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया। और पढ़ें