advertisements
advertisements

Deoria News : 21 अप्रैल को आनी थी बारात, इधर आग से सबकुछ जलकर हो गया खाक, जिलाधिकारी ने ऐसे की मदद, हर ओर हो रही तारीफ

21 अप्रैल को आनी थी बारात, इधर आग से सबकुछ जलकर हो गया खाक, जिलाधिकारी ने ऐसे की मदद, हर ओर हो रही तारीफ
UPT | भोला के बेटे को डेढ़ लाख का चेक सौंपते जिलाधिकारी।

Apr 04, 2024 19:27

रामपुर कारखाना ब्लाक के अहिरौली गांव निवासी भोला मजदूरी करके अपना गुजारा करते हैं। उनकी चार पुत्रियां एवं एक बेटा है। गत एक अप्रैल को भोला के घर आग लगी थी जिसमें उसकी गृहस्थी की सामग्री जलकर खाक हो गई थी।

Apr 04, 2024 19:27

Short Highlights
  • एक अप्रैल को रामपुर कारखाना ब्लॉक के अहिरौली में भोला के घर लगी थी आग
  • बेटी की शादी के लिए रखा सामान और राशन जलकर हो गया था राख
Deoria News : 21 अप्रैल को बिटिया की बारात आने वाली थी। भोला दो महीने से तैयारियों में जुटे हुए थे। कभी रिश्तेदारों के लिए कपड़े खरीकर लाते तो कभी बेटी के लिए गृहस्थी का सामान। उनका मानना था कि अचानक शादी नजदीक आने पर सबकुछ एक बार में नहीं हो पाएगा। इधर नियति को कुछ और ही मंजूर था। घर में आग लगी और सबकुछ जलकर खाक हो गया। भोला के पास अब कर्ज का रास्ता भी नहीं बचा था। वह पहले से ही कर्ज लेकर तैयारी कर रहे थे। इसकी जानकारी डीएम अखंड प्रताप सिंह को हुई तो उन्होंने बिटिया की शादी के लिए मदद का हाथ बढ़ाया। 

क्या है पूरा मामला
रामपुर कारखाना ब्लॉक के अहिरौली गांव निवासी भोला मजदूरी करके अपना गुजारा करते हैं। उनकी चार बेटियां एवं एक बेटा है। एक अप्रैल को भोला के घर आग लग गई। इसमें उसकी गृहस्थी की सामग्री जलकर खाक हो गई थी। धान, गेहूं, साइकिल, मशीन, कपड़ा, दैनिक उपयोग की सभी वस्तुएं जल गई थी। इसके अलावा 21 अप्रैल को भोला की तीसरी बेटी की शादी तय है। घर में शादी की तैयारियों से जुड़ी सामग्री, उपहार व नकदी भी आग की भेंट चढ़ गई। उसे कुछ समझ नहीं आ रहा था कि इस विपत्ति का सामना कैसे करे। गांव के प्रबुद्ध लोगों ने उसकी कुछ तात्कालिक मदद की लेकिन, ये नाकाफी थी। ऐसे में उसे जिलाधिकारी का सहारा मिला। 

पीड़ित परिवार ने डीएम का जताया आभार
विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर के माध्यम से मामले की जानकारी जिलाधिकारी को हुई। जिलाधिकारी ने प्रकरण को संवेदनशीलता के साथ लिया और संवेदनात्मक पहल की। जिस पर जनसहयोग से डेढ़ लाख रुपये एकत्र हुए, जिसे बृहस्पतिवार को डीएम ने कमलेश पुत्र भोला को ग्राम प्रधान मोहम्मद इमरान की उपस्थिति में सौंपा। डीएम ने कमलेश को उसकी बहन की शादी के लिए शुभकामना दी और उसे हर संभव सहयोग के लिए आश्वस्त किया। कमलेश ने इस सहयोग के लिए डीएम का आभार व्यक्त किया और 21 अप्रैल को होने वाली शादी में शामिल होने के लिए निमंत्रण भी दिया।
 

Also Read

सॉल्वर को सीट तक पहुंचाने में मददगार को किया गया गिरफ्तार

18 Apr 2024 06:40 PM

गोरखपुर पुलिस भर्ती परीक्षा मामले में एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता : सॉल्वर को सीट तक पहुंचाने में मददगार को किया गया गिरफ्तार

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि एक अभ्यर्थी के बदले उसे 5 से 10 लाख रुपये मिलते थे। इसकी ही मदद से एक अभ्यर्थी दुर्गेश यादव दिग्विजयनाथ डिग्री कॉलेज गेट पर गार्ड की ड्यूटी करते हुए भी पकड़ा गया था। और पढ़ें