एक मई को मनाया जाएगा गोरखपुर विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस समारोह : मेधावियों को मिलेंगे 112 स्वर्ण पदक

मेधावियों को मिलेंगे 112 स्वर्ण पदक
UPT | स्थापना दिवस की तैयारी तेज।

Apr 21, 2024 22:31

कुलाधिपति द्वारा युवा महोत्सव, सांस्कृतिक, क्रीड़ा प्रतियोगिताओं तथा एनएसएस/एनसीसी की विभिन्न प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय, राज्य या क्षेत्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पदक से सम्मानित किया जाएगा।

Apr 21, 2024 22:31

Short Highlights
  • कुलाधिपति और प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल होंगी स्थापना दिवस समारोह की मुख्य अतिथि
  •  विभिन्न प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को भी किया जाएगा सम्मानित
Gorakhpur News : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में आगामी एक मई को आयोजित होने वाले स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि कुलाधिपति एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल होंगी। स्थापना दिवस समारोह में विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक सहित कुल 112 स्वर्ण पदक से मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। समारोह में मेधावियों विद्यार्थियों को 46 विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक तथा 66 स्पॉन्सर्ड/डोनर स्वर्ण पदक दिया जाएगा।

इसके साथ ही कुलाधिपति द्वारा युवा महोत्सव, सांस्कृतिक, क्रीड़ा प्रतियोगिताओं तथा एनएसएस/एनसीसी की विभिन्न प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय, राज्य या क्षेत्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पदक से सम्मानित किया जाएगा। इस भव्य समारोह में विश्वविद्यालय के विशिष्ट पुरातन छात्रों को सम्मानित भी किया जाएगा। इसके लिए सभी विभागों से सूची मंगा ली गई है। कुलपति प्रो. पूनम टंडन ने कहा कि महामहिम कुलाधिपति ने स्थापना दिवस समारोह में ऑनलाइन सहभागिता करने के लिए अपनी स्वीकृत प्रदान की है।

सैमसंग इन्नोवेशन कैंपस का शुभारंभ
स्थापना दिवस के अवसर पर सैमसंग इन्नोवेशन कैंपस कार्यक्रम का भी शुभारंभ भी महामहिम द्वारा किया जाएगा। इस कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थियों के स्किल का विकास होगा। आज से इसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया भी आरंभ कर दी गई है।

परीक्षा पोर्टल भी होगा लांच
स्थापना दिवस समारोह में परीक्षा पोर्टल का भी शुभारंभ कुलाधिपति द्वारा किया जाएगा। समारोह के भव्य एवं कुशल आयोजन के लिए सभी समितियां का गठन कर दिया गया है। अनुश्रवण समिति का संयोजक प्रोफेसर नंदिता सिंह को बनाया गया है।

महाविद्यालयों की भी होगी सहभागिता
स्थापना दिवस समारोह में संबद्ध महाविद्यालयों का योगदान सुनिश्चित किया जाएगा, विश्वविद्यालय परिसर में महाविद्यालयों के होर्डिंग तथा बैनर लगाए जाएंगे और प्रबंधकगण को कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा।
 

Also Read

धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

16 Sep 2024 04:23 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

खबर यूपी के गोरखपुर से है, जहां धर्मशाला बाजार में नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए कांप्लेक्स को ध्वस्त किया जाएगा। निगम ने कब्जा करने वाले सपा नेता विजय कुमार गुप्ता को नोटिस... और पढ़ें