Gorakhpur News : गोरखपुर में आर्मी स्पेशल ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरे, कुछ घंटों तक प्रभावित रहा यातायात

गोरखपुर में आर्मी स्पेशल ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरे, कुछ घंटों तक प्रभावित रहा यातायात
UPT | पटरी से उतरे डिब्बे

Oct 17, 2024 10:45

मंगलवार रात करीब 9:50 बजे यूपी के गोरखपुर जिले के गोरखपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर आर्मी स्पेशल ट्रेन पटरी से उतर गई। यह ट्रेन गुवाहाटी से जम्मू जा रही थी। इसके चलते कुछ देर के लिए रेल यातायात प्रभावित रहा। हालांकि करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेन को पटरी पर लाया गया।

Oct 17, 2024 10:45

Gorakhpur News : गोरखपुर से आए दिन रेल हादसों की खबरें आती रहती हैं। हाल के दिनों में रेल हादसों के कई मामले सामने आए हैं। मंगलवार रात करीब 9:50 बजे यूपी के गोरखपुर जिले के गोरखपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर आर्मी स्पेशल ट्रेन पटरी से उतर गई। यह ट्रेन गुवाहाटी से जम्मू जा रही थी। इसके चलते कुछ देर के लिए रेल यातायात प्रभावित रहा। हालांकि करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेन को पटरी पर लाया गया और फिर उसे गंतव्य के लिए रवाना किया गया। ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मामले की जांच रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी कर रहे हैं। 

ट्रेन के चार पहिए पटरी से उतरे 
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार यह ट्रेन कैंट स्टेशन की लाइन नंबर पांच से गोरखपुर जंक्शन की ओर जा रही थी। तभी सिग्नल फैक्ट्री के सामने इंजन के दूसरे कोच के चार पहिए पटरी से उतर गए। 


उनौला रूट पर आवागमन रोका
पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गोरखपुर कैंट स्टेशन पर आर्मी स्पेशल ट्रेन पटरी से उतर गई। इस हादसे में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि हादसे के कारण उनौला रूट पर ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है। वहीं, गोरखपुर- छपरा मुख्य रूट पर ट्रेनें चल रही हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने का कारण अभी पता नहीं चल सका है। कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

4 घंटे बाद ट्रेन को पटरी पर लाया गया
हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी, कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे और ट्रेन को पटरी पर लाने की कोशिश शुरू की। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेन को सफलतापूर्वक पटरी पर लाया गया। इसके बाद रात करीब 3 बजे ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई।

Also Read

आरोपी के पास से दो पासपोर्ट बरामद, ड्रग माफियाओं से हो सकता है कनेक्शन

17 Oct 2024 08:35 PM

महाराजगंज महराजगंज में भारत-नेपाल सीमा पर श्रीलंकाई पकड़ा : आरोपी के पास से दो पासपोर्ट बरामद, ड्रग माफियाओं से हो सकता है कनेक्शन

महराजगंज में भारत-नेपाल की अंतर्राष्ट्रीय सीमा सोनौली पर तस्करी के खिलाफ सख्ती के चलते एक श्रीलंकाई नागरिक को भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश के दौरान गिरफ्तार किया गया है... और पढ़ें