Gorakhpur News : गोरखपुर में राजस्व वसूली को बढ़ाने के लिए कठोर कदम उठाए गए

गोरखपुर में राजस्व वसूली को बढ़ाने के लिए कठोर कदम उठाए गए
UPT | शत-प्रतिशत राजस्व वसूली के निर्देश

Jul 11, 2024 16:04

एडीएम वित्त विनीत कुमार सिंह ने कर संग्रह अधिकारियों के साथ बैठक कर शत-प्रतिशत राजस्व वसूली के निर्देश दिए। एडीएम वित्त ने अधिकारी को किराना, मिठाई, दवा व अन्य दुकानों से कर वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए।

Jul 11, 2024 16:04

Gorakhpur News : गोरखपुर जनपद में गुरुवार को राजस्व वसूली को बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता एडीएम वित्त विनीत कुमार सिंह ने की। उन्होंने कर संग्रह अधिकारियों को शत प्रतिशत राजस्व वसूली सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

एडीएम वित्त ने दिया डिवाइस लगाने का सुझाव
बैठक में एडीएम वित्त ने सुझाव दिया कि किराना, मिठाई और दवा दुकानों सहित विभिन्न व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में कंप्यूटर पर एक डिवाइस लगाया जाए। यह उपकरण संबंधित अधिकारियों को किसी भी समय दुकान के लेनदेन की जांच करने की अनुमति देगा। इस प्रणाली का उद्देश्य कर चोरी को रोकना और राजस्व संग्रह में वृद्धि करना है।

एडीएम वित्त ने कर अधिकारियों से अपने कर्तव्यों का पालन करने और नियमित रूप से दुकानों का निरीक्षण करने का आग्रह किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि अधिकारियों को अपने दैनिक कार्यक्रम से हटकर भी दुकानों की जांच करनी चाहिए ताकि राजस्व वसूली में शत प्रतिशत वृद्धि सुनिश्चित की जा सके।

बैठक में विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। एडीएम वित्त ने सभी विभागों से राजस्व वसूली में तेजी लाने का आह्वान किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रत्येक विभाग को अपने निर्धारित लक्ष्य के अनुसार 100% वसूली सुनिश्चित करनी होगी।

बैठक में महत्वपूर्ण विभागों पर ध्यान केंद्रित
चर्चा के दौरान कई महत्वपूर्ण विभागों पर ध्यान केंद्रित किया गया। इनमें शामिल थे: कर और गैर-कर राजस्व, वाणिज्य कर, स्टांप और पंजीकरण, आबकारी, परिवहन, ऊर्जा, वन विभाग, मनोरंजन कर विभाग, चीनी उद्योग और गन्ना विभाग, खनन, कृषि विपणन, मंडी समिति, लोक निर्माण विभाग, भू-राजस्व, नगर विकास, और सिंचाई विभाग।

Also Read

यात्रियों को नहीं चलना होगा पैदल, जानिए और क्या है खासियत

20 Jul 2024 04:15 PM

गोरखपुर गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर बनेगा फुटओवर ब्रिज : यात्रियों को नहीं चलना होगा पैदल, जानिए और क्या है खासियत

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट आ रहा है। जल्द ही स्टेशन पर एक नया फुट ओवर ब्रिज (FOB) और रूफ प्लाजा के साथ-साथ अतिरिक्त सुविधाओं का निर्माण शुरू होगा... और पढ़ें