यूपी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : जाली नोटों का कारोबार करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के 10 अभियुक्त गिरफ्तार, जानें कैसे आए पकड़ में

जाली नोटों का कारोबार करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के 10 अभियुक्त गिरफ्तार, जानें कैसे आए पकड़ में
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Sep 23, 2024 20:34

गिरोह के पास से 4 सुतली बम ,10 देसी तमंचा, 30 जिंदा और 12 फयारशुदा कारतूस बरामद हुए हैं। इनके पास से 13 मोबाइल 26 सिम, 10 फर्जी आधार कार्ड, 10 एटीएम, 8 लैपटॉप और 2 लक्जरी गाडियां बरामद हुई हैं।

Sep 23, 2024 20:34

Kushinagar News : कुशीनगर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां पर पुलिस ने जाली नोटों का कारोबार करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का खुलासा करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि यह कारोबार सपा नेता की सरपरस्ती में चल रहा था। साथ ही गिरोह के सदस्यों का नेपाल कनेक्शन भी सामने आया है। यूपी, बिहार के सीमावर्ती इलाके से चल रहे इस गिरोह के पास से पुलिस ने 5 लाख 62 हजार रुपये के जाली नोट, 1 लाख 10 हजार भारतीय रुपये के साथ ही 3 हजार नेपाली मुद्रा बरामद की है।

गिरोह के पास से 4 सुतली बम ,10 देसी तमंचा, 30 जिंदा और 12 फयारशुदा कारतूस बरामद हुए हैं। इनके पास से 13 मोबाइल 26 सिम, 10 फर्जी आधार कार्ड, 10 एटीएम, 8 लैपटॉप और 2 लक्जरी गाडियां बरामद हुई हैं। यह गिरोह सपा नेता मोहम्मद रफीक अहमद की सरपरस्ती में चल रहा था। रफीक अहमद सपा की समाजवादी लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव है। एसपी संतोष मिश्रा की अगुवाई में तमकुहीराज, तरयासुजान, सेवरही थाने के साथ साइबर थाने की पुलिस ने इस गिरोह का खुलासा किया है।

रफीक पर दर्ज हैं 11 मुकदमे
रफीक अहमद पर जिले के विभिन्न थानों पर 11 गंभीर अपराधिक मामले दर्ज हैं। गिरोह के अन्य सदस्य औरंगजेब पर 8 गंभीर मुकदमे, नौशाद पर 4 मुकदमे, परवेज इलाही पर 8 मुकदमे, शेख जमालुद्दीन पर 4 मुकदमे और नियाजुद्दीन उर्फ मुन्ना पर भी कई मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा
गिरोह का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने बताया की पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए जाली नोट का कारोबार करने वाले गिरोह के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के सदस्यों का नेपाल आना-जाना भी होता था। गिरोह के सदस्यों का पॉलिटिकल कनेक्शन भी सामने आया है। जिसकी पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है।

Also Read