शर्मनाक : कुशीनगर में ऑर्केस्ट्रा देखने गई 11 साल की बच्ची से दुष्कर्म, खेत में बेहोशी की हालत में मिली मासूम

कुशीनगर में ऑर्केस्ट्रा देखने गई 11 साल की बच्ची से दुष्कर्म, खेत में बेहोशी की हालत में मिली मासूम
UPT | मासूम के साथ हैवानियत

Jul 13, 2024 18:00

रामकोला थाना क्षेत्र के एक गांव में एक विवाह समारोह का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर बारात के साथ आए आर्केस्ट्रा देखने के लिए पड़ोस की एक 11 वर्षीय बच्ची भी वहां पहुंची थी। रात करीब एक बजे के बाद जब सभी लोग समारोह में व्यस्त थे, तभी एक दरिंदे ने मासूम को...

Jul 13, 2024 18:00

Kushinagar News : कुशीनगर जिले के रामकोला थाना क्षेत्र में एक 11 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ हुई दरिंदगी की खबर सुनकर हर किसी का दिल दहल गया है। रामकोला थाना क्षेत्र के एक गांव में एक विवाह समारोह का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर बारात के साथ आए आर्केस्ट्रा देखने के लिए पड़ोस की एक 11 वर्षीय बच्ची भी वहां पहुंची थी। रात करीब एक बजे के बाद जब सभी लोग समारोह में व्यस्त थे, तभी एक दरिंदे ने इस मासूम को अपना शिकार बना लिया।

आरोपी फरार
आरोपी बच्ची को जबरदस्ती पकड़कर पास के गन्ने के खेत में ले जाया। वहां उसने बच्ची का मुंह बंद कर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस जघन्य अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी बच्ची को बेहोशी की हालत में छोड़कर फरार हो गया। जब बच्ची को होश आया, तो उसकी दर्दनाक चीखें सुनकर कुछ महिलाएं वहां पहुंचीं। उन्होंने बच्ची की पहचान की और उसे तुरंत घर पहुंचाया।

घर पहुंचने पर जब मां ने अपनी बेटी को खून से लथपथ देखा, तो वह स्तब्ध रह गई। बच्ची ने अपनी मां को आपबीती सुनाई, जिसे सुनकर परिवार के सदस्यों के पैरों तले से जमीन खिसक गई। बिना समय गंवाए परिजन बच्ची को लेकर नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामकोला पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने बच्ची का प्राथमिक उपचार किया, लेकिन रक्तस्राव नहीं रुकने के कारण उसे जिला अस्पताल रविंद्र नगर रेफर कर दिया गया। इस घटना की सूचना मिलते ही रामकोला पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने मौके का मुआयना किया और जांच शुरू कर दी। पीड़िता के परिजनों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

अभियोग पंजीकृत
कुशीनगर के अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

नए कानून के तहत मिलेगी सजा
यह घटना उत्तर प्रदेश में लागू नए कानून के तहत देखी जा रही है। इस कानून के अनुसार, नाबालिगों के साथ दुष्कर्म के मामलों में अब सख्त सजा का प्रावधान किया गया है। विशेष रूप से, 16 साल से कम उम्र की लड़की के साथ दुष्कर्म के दोषी पाए जाने पर कम से कम 20 साल की सजा का प्रावधान है।
 
पीड़िता की हालत गंभीर
पीड़िता का इलाज कुशीनगर के रविंद्र नगर स्थित संयुक्त मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। पुलिस और प्रशासन इस मामले को गंभीरता से लेते हुए त्वरित न्याय दिलाने का आश्वासन दे रहे हैं। 

Also Read

140 शिकायतों में से 15 का मौके पर निस्तारण, भूमि विवाद से जुड़े मामलों में विशेष ध्यान देने पर दिया बल

5 Oct 2024 05:30 PM

महाराजगंज समाधान दिवस : 140 शिकायतों में से 15 का मौके पर निस्तारण, भूमि विवाद से जुड़े मामलों में विशेष ध्यान देने पर दिया बल

महराजगंज जिले में आयोजित समाधान दिवस के दौरान कुल 140 जनशिकायतें प्राप्त हुईं। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर 15 मामलों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया। और पढ़ें