जंगली फल ने 8 लोगों को पहुंचाया अस्पताल : बकरी चराने गए थे, खा लिया जेट्रोफा, घर पहुंचते-पहुंचते हालत खराब

बकरी चराने गए थे, खा लिया जेट्रोफा, घर पहुंचते-पहुंचते हालत खराब
UPT | जंगली फल ने 8 लोगों को पहुंचाया अस्पताल

Oct 12, 2024 17:55

यूपी के कुशीनगर में जेट्रोफा फल खाने से 8 लोग बीमार हो गए। सभी को उल्टी और दस्त की शिकायत के बाद तुर्कहा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया...

Oct 12, 2024 17:55

Kushinagar News : यूपी के कुशीनगर में जेट्रोफा फल खाने से 8 लोग बीमार हो गए। सभी को उल्टी और दस्त की शिकायत के बाद तुर्कहा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। इनमें बच्चे, महिलाएं और कुछ पुरुष शामिल हैं। प्राथमिक इलाज के बाद सभी को घर भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- JPNIC के सामने आज भी भाजपा का विकास फीका : अखिलेश यादव बोले- भूख के सूचकांक में देश का 105वां स्थान

फल खाने के बाद सभी की तबियत बिगड़ी
खड्डा थाना क्षेत्र के रामपुर गोन्हा गांव के नौका टोला निवासी विजय कुमार, शालू, संजू, चंदा, संजय, काजल, शिवम और किरन देवी बकरी चराने और घास काटने गए थे। वहीं, उन्होंने एक पेड़ पर लगे जंगली फल (जेट्रोफा) का सेवन किया। फल खाने के बाद सभी की तबियत बिगड़ने लगी, जिसके बाद वे तुरंत घर लौट आए। घर पहुंचते-पहुंचते सभी को उल्टी और दस्त की समस्या हो गई। इसके बाद परिजनों ने सभी को खड्डा के तुर्कहा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया। चिकित्सकों ने उन्हें भर्ती कर इलाज शुरू किया। प्राथमिक इलाज के बाद सभी की तबियत में सुधार होने पर उन्हें घर भेज दिया गया।



सुधार होने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया
सीएचसी प्रभारी डॉक्टर पी. एन. गुप्ता ने बताया कि जंगली फल खाने से 4 पुरुष और 4 महिलाएं बीमार हुई थीं, जिनका इलाज किया गया। उनकी हालत में सुधार होने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया। बीमार लोगों की जांच के लिए आज भी गांव में चिकित्सकों की टीम भेजी गई है।

Also Read

गोरखपुर में बड़ा रेल हादसा टला, रेलवे क्रॉसिंग पर सैकड़ों लोगों की भीड़ के बीच से गुजरी ट्रेन

12 Oct 2024 10:34 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : गोरखपुर में बड़ा रेल हादसा टला, रेलवे क्रॉसिंग पर सैकड़ों लोगों की भीड़ के बीच से गुजरी ट्रेन

गोरखपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। आज जिले में बड़े उत्साह के साथ दशहरा का पर्व मनाया जा रहा है। इसी बीच शनिवार की देर शाम बड़ा... और पढ़ें