Maharajganj News : स्मैक तस्करी में 14 महीने का कारावास, जानें कैसे पकड़ा गया था आरोपी...

स्मैक तस्करी में 14 महीने का कारावास, जानें कैसे पकड़ा गया था आरोपी...
UPT | स्मैक तस्करी के आरोपी को जेल की सजा।

Sep 18, 2024 16:24

खबर यूपी के जनपद महराजगंज से है, जहां नौतनवा थाना अंतर्गत मिश्रौलिया पुल के पास से स्मैक की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कृष्णा कुमार को अपर सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस एक्ट अभय प्रताप सिंह...

Sep 18, 2024 16:24

Maharajganj News : खबर यूपी के जनपद महराजगंज से है, जहां नौतनवा थाना अंतर्गत मिश्रौलिया पुल के पास से स्मैक की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कृष्णा कुमार को अपर सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस एक्ट अभय प्रताप सिंह द्वितीय ने दोषी करार देते हुए 14 माह के सश्रम कारावास तथा 10 हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है।

ये था पूरा मामला
नौतनवां पुलिस को तीन अगस्त 2023 को सूचना मिली कि एक व्यक्ति नेपाल से भारत तस्करी कर नशीला पदार्थ ला रहा है। वह भगवानपुर बार्डर होते हुए मिश्रौलिया पुल के रास्ते सोनौली जाएगा। सूचना पर नौतनवां पुलिस ने एसएसबी जवानों के साथ टीम बनाकर मिश्रौलिया पुल के पास से आरोपी को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से प्लास्टिक की पुड़िया में रखा भूरा मटमैला रंग का पदार्थ मिला। जांच में पाया गया कि वह स्मैक है। 

कोर्ट ने नहीं मानीं बचाव पक्ष की दलील
पूछताछ में उस व्यक्ति ने अपना नाम कृष्णा कुमार बताया। नौतनवां पुलिस ने कृष्णा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर विवेचना के पश्चात एनडीपीएस एक्ट के तहत आरोप पत्र न्यायालय समक्ष प्रस्तुत किया। मुकदमे के परीक्षण के दौरान अपर सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस एक्ट द्वितीय ने अभिलेखीय साक्ष्यों व गवाहों का परीक्षण किया। अदालत ने अभियोजन पक्ष के विशेष लोक अभियोजक राघवेंद्र उपाध्याय व बचाव पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद अभियुक्त को सजा सुनाई है।

Also Read

हाईकोर्ट के बेदखली आदेश पर हुई कार्रवाई

19 Sep 2024 02:04 PM

महाराजगंज महराजगंज में अवैध मकान पर चला प्रशासन का बुलडोजर : हाईकोर्ट के बेदखली आदेश पर हुई कार्रवाई

महराजगंज में घुघली थाना क्षेत्र के चौमुखा गांव के जखिरा स्थित ग्राम सभा की जमीन पर बने अवैध मकान पर प्रशासन का बुलडोजर चला। हाईकोर्ट के आदेश पर राजस्व व पुलिस टीम ने ... और पढ़ें