महराजगंज में खनन माफिया का आतंक : अवैध खनन रोकने पहुंचे अधिकारी पर हमला, जान बचाकर भागी टीम

अवैध खनन रोकने पहुंचे अधिकारी पर हमला, जान बचाकर भागी टीम
UPT | पुलिस ने कब्जे में ली ट्रैक्टर ट्राली

Oct 21, 2024 11:42

महराजगंज जिले में खनन माफिया के गुंडों ने खनन निरीक्षक, उनके चालक और एक हेड कांस्टेबल को निशाना बनाया गया। खनन निरीक्षक अजीत कुमार अपनी टीम के साथ शनिवार की शाम को रोहिन नदी के तट पर अवैध खनन रोकने पहुंचे थे।

Oct 21, 2024 11:42

Maharajganj News : महराजगंज में खनन माफिया के गुर्गों ने पनियरा में खनन निरीक्षक, उनके चालक और हेड कांस्टेबल पर हमला कर दिया। बदमाश रोहिन नदी से मिट्टी और सिल्ट खनन में लगे ट्रैक्टर ट्रॉली और लोडर भी लूट ले गए। उग्र भीड़ से घिरी प्रशासनिक टीम जान बचाकर मौके से भागी। मामले में पुलिस ने तीन नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है।

खनन निरीक्षक ने पकड़ी थीं  ट्रैक्टर-ट्राली 
खनन निरीक्षक अजीत कुमार को पता चला कि ग्राम पंचायत अनंतपुर मोथही के राजी टोला के पास रोहिन नदी के किनारे खनन चल रहा है। शनिवार की शाम खनन निरीक्षक अपनी टीम के साथ बंधे पर पहुंचे। मिट्टी व सिल्ट खनन तथा परिवहन में लगी तीन ट्रैक्टर-ट्राली और एक लोडर को टीम ने पकड़ लिया।

वाहनों को छोड़ने का दबाव बनाया
टीम वाहनों को लेकर पनियरा जा रही थी, तभी खनन में लिप्त सूचितपुर भगौना निवासी रामकरन यादव, अजीत यादव व सोनू सिंह कई लोगों के साथ वहां पहुंचे और उन्हें घेर लिया। पकड़े गए वाहनों को छोड़ने का दबाव बनाने लगे। खनन निरीक्षक ने मना किया तो तीनों ने गाली-गलौज व मारपीट शुरू कर दी। भीड़ के उग्र होने व बवाल बढ़ने का फायदा उठाकर दबंगों के चालक ट्रैक्टर-ट्रॉली व लोडर लेकर भाग निकले। खनन निरीक्षक की टीम ने भागकर जान बचाई और दो ट्रैक्टर-ट्रॉली आईटीएम चौकी पर खड़ी कर दीं।


पुलिस ने दो ट्रैक्टर ट्राली कब्जे में ली
थानाध्यक्ष निर्भय कुमार सिंह ने बताया कि खान निरीक्षक की तहरीर पर तीन नामजद व अज्ञात के विरुद्ध चोरी से संपत्ति ले जाने, जबरन वसूली करने, सरकारी कर्मचारी पर हमला करने और धमकी देने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। दो ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में लिया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Also Read

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के सख्त कार्रवाई होगी, पुलिस ने की गश्त 

21 Oct 2024 07:31 PM