महाराजगंज में दिवाली से पहले पुलिस का बड़ा छापा : 14 बोरी अवैध पटाखों के साथ दो युवक गिरफ्तार, नेपाल भेजने की योजना थी

14 बोरी अवैध पटाखों के साथ दो युवक गिरफ्तार, नेपाल भेजने की योजना थी
UPT | सोनौली पुलिस ने अवैध पटाखों के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार

Oct 21, 2024 00:30

महराजगंज जिले में भारत-नेपाल सीमा पर स्थित सोनौली कस्बे में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अवैध पटाखों की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया है। रविवार को हुई इस कार्रवाई में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से भारी मात्रा में पटाखे बरामद हुए हैं।

Oct 21, 2024 00:30

Short Highlights
  • बड़ी मात्रा में अवैध विस्फोटक पदार्थ के साथ पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार
  • आगामी त्योहार से पहले सोनौली पुलिस को मिली बड़ी सफलता
  • पकड़े गए अभियुक्तों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज
Maharajganj News : जनपद महराजगंज में भारत-नेपाल सीमा के सोनौली कोतवाली क्षेत्र के पगडंडी मार्ग फरेंदी तिवारी बाजार स्थल के पास पुलिस ने रविवार को अवैध रूप से रखे गए पटाखों के साथ दो युवकों को पकड़ा। पटाखों की खेप नेपाल भेजने की थी योजना।

पुलिस ने दुकान पर छापा मारा 
सोनौली पुलिस को सूचना मिली थी कि दिवाली के त्योहार को देखते हुए कुछ लोग फरेंदी तिवारी टोला में अवैध रूप से पटाखा डंप कर नेपाल भेजने की तैयारी कर रहे हैं। इसी क्रम में जब पुलिस ने एक दुकान पर छापा मारा तो वहां से 14 बोरी पटाखा बरामद हुआ। 


दो आरोपी गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज
दुकान से पटाखा तस्करी के आरोपी आकाश कुमार केसरी निवासी वार्ड नं 13 वाल्मीकि नगर सोनौली तथा अमित मद्धेशिया निवासी वार्ड नं 11 मौलाना आजादनगर कस्बा नौतनवा को गिरफ्तार कर लिया गया। सोनौली एसएचओ अंकित सिंह ने बताया कि पटाखे के साथ गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ अवैध रूप से विस्फोटक रखने तथा इससे होने वाली जनहानि से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Also Read

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के सख्त कार्रवाई होगी, पुलिस ने की गश्त 

21 Oct 2024 07:31 PM