आपरेशन कार-ओ-बार : महराजगंज में सार्वजनिक स्थलों पर मदिरापान के खिलाफ पुलिस का अभियान

महराजगंज में सार्वजनिक स्थलों पर मदिरापान के खिलाफ पुलिस का अभियान
UPT | महराजगंज पुलिस

Jul 23, 2024 14:16

महराजगंज जिले में पुलिस ने एक नया और अनोखा अभियान शुरू किया है। "आपरेशन कार-ओ-बार" नाम से शुरू किए गए इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने की बढ़ती प्रवृत्ति पर अंकुश लगाना है।

Jul 23, 2024 14:16

Short Highlights
  • खुले में कार रोक कर शराब पीने वालों पर होगी कार्रवाई।
  • शिकायत के लिए जारी किया गया सीयूजी नंबर।
Maharajganj News : उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में पुलिस ने एक नया और अनोखा अभियान शुरू किया है। "आपरेशन कार-ओ-बार" नाम से शुरू किए गए इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने की बढ़ती प्रवृत्ति पर अंकुश लगाना है। महराजगंज के पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने इस अभियान के पीछे के कारणों को स्पष्ट करते हुए बताया कि हालांकि सार्वजनिक स्थलों पर नशा करने के खिलाफ पहले से ही कानून मौजूद हैं, फिर भी बड़ी संख्या में लोग इनका उल्लंघन करते हैं।

चौक-चौराहों पर रखेगी विशेष नज़र
इस अभियान के तहत, पुलिस जिले भर में विभिन्न चौक-चौराहों पर विशेष नज़र रखेगी। खासतौर पर उन लोगों पर ध्यान दिया जाएगा जो अपनी कारों को अस्थायी बार में बदलकर सार्वजनिक स्थानों पर शराब का सेवन करते हैं। ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



पुलिस ने आम जनता से मांगा सहयोग 
पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि नशे में वाहन चलाने से होने वाले सड़क दुर्घटनाओं के खतरे को भी इस अभियान के माध्यम से कम किया जा सकेगा। उन्होंने आम जनता से भी सहयोग मांगा है और कहा कि कोई भी व्यक्ति ऐसी गतिविधियों की सूचना 9454402465 नंबर पर दे सकता है। यह पहल न केवल कानून व्यवस्था को बनाए रखने में मदद करेगी, बल्कि समाज में एक स्वस्थ जीवनशैली को भी प्रोत्साहित करेगी। 

Also Read

धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

16 Sep 2024 04:23 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

खबर यूपी के गोरखपुर से है, जहां धर्मशाला बाजार में नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए कांप्लेक्स को ध्वस्त किया जाएगा। निगम ने कब्जा करने वाले सपा नेता विजय कुमार गुप्ता को नोटिस... और पढ़ें