सीएम योगी आज महराजगंज को देंगे बड़ी सौगात : 940 करोड़ की 505 विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

940 करोड़ की 505 विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण
UPT | मुख्यमंत्री का आगमन आज

Oct 25, 2024 10:54

दीपावली से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज महराजगंज जिले को कई विकास योजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरान सीएम योगी अत्याधुनिक स्पोर्ट्स स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे।

Oct 25, 2024 10:54

Maharajganj News : दीपावली से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (25 अक्टूबर ) महराजगंज जिले को कई विकास योजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरान सीएम योगी अत्याधुनिक स्पोर्ट्स स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और पीपीपी मॉडल पर बने नवनिर्मित केएमसी मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण भी करेंगे। मुख्यमंत्री का यह दौरा लगभग पांच घंटे का होगा,जिसमें सीएम योगी जिले का विकास, सुरक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेगें और 940 करोड़ की कुल 505 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

सीएम सुबह 11 बजे दिग्विजय नाथ कन्या इंटरमीडिएट कॉलेज परिसर पहुंचेंगे
मुख्यमंत्री का आगमन और उद्घाटन समारोह जारी प्रोटोकाल के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर से नगर पंचायत चौक स्थित दिग्विजय नाथ कन्या इंटरमीडिएट कॉलेज परिसर पहुंचेंगे। यहां सीएम योगी महंत दिग्विजयनाथ बहुउद्देशीय इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद योगीराज गंभीरनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। स्टेडियम के उद्घाटन और प्रतिमा अनावरण के बाद मुख्यमंत्री 11:35 बजे नवनिर्मित नगर पंचायत कार्यालय भवन का भी लोकार्पण करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और नियुक्ति पत्र भी वितरित करेंगे।



12:40 बजे गोरखनाथ मंदिर चौक पहुंचकर पूजा-अर्चना करेंगे
12:40 बजे प्राचीन गोरखनाथ मंदिर चौक पहुंचकर पूजा-अर्चना भी करें
मुख्यमंत्री लगभग 12:40 बजे प्राचीन गोरखनाथ मंदिर चौक पहुंचकर पूजा-अर्चना भी करेंगे। इसके बाद सीएम योगी सोनाडी देवी मंदिर का भी दौरा करेंगे, जहां पूजा के साथ-साथ मंदिर परिसर में हुए पर्यटन विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे । यहां से 1:20 बजे सीएम प्राथमिक विद्यालय चौक का निरीक्षण करेंगे और फिर छावनी परिसर का दौरा करेंगे, जहां वे करीब 45 मिनट तक रहेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2:15 बजे महंत अवेद्यनाथ डिग्री कॉलेज में लगभग 45 मिनट बिताएंगे।

नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे सीएम
इसके बाद वे हेलीकॉप्टर से महराजगंज के कांध स्थित केएमसी मेडिकल कॉलेज पहुंच कर नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे। इस मेडिकल कॉलेज से क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं में बड़ा सुधार होने की उम्मीद है। सीएम योगी का दौरा शाम 4 बजे समाप्त होगा, जहां से राजकीय हेलीकॉप्टर से आयुष विश्वविद्यालय, बांस स्थान रोड, गोरखपुर के लिए रवाना होंगे।

Also Read

सीएम योगी ने आयुष विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण, 30 नवंबर तक सभी कार्य पूरा करने का दिए निर्देश

25 Oct 2024 05:53 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : सीएम योगी ने आयुष विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण, 30 नवंबर तक सभी कार्य पूरा करने का दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार शाम भटहट के पिपरी में बन रहे प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों का निरीक्षण.... और पढ़ें