12 घंटे में सुलझी महिला की हत्या की गुत्थी : 6 आरोपी गिरफ्तार, आप भी जानिए रात में किसने और क्यों ली जान

6 आरोपी गिरफ्तार, आप भी जानिए रात में किसने और क्यों ली जान
UPT | पुलिस की गिरफ्त में हत्यारोपी।

Oct 02, 2024 00:53

महराजगंज के करमहिया टोला में महिला की हत्या कर दी गई। पुलिस ने महज 12 घंटे के भीतर सभी छह हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Oct 02, 2024 00:53

Maharajganj News : उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के सोनौली कोतवाली क्षेत्र के करमहिया टोला में एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है। इस घटना में पुलिस ने महज 12 घंटे के भीतर तेजी दिखाते हुए सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

आपसी रंजिश बना हत्या का कारण
घटना बीती रात की है जब 30 वर्षीय जसमती देवी की हत्या कर दी गई। यह हत्या आपसी रंजिश के चलते हुई, जो काफी समय से चली आ रही थी। जितेंद्र सहानी और संदीप सहानी के बीच लंबे समय से विवाद था, क्योंकि दोनों पड़ोसी थे। यह पुरानी रंजिश अंततः जसमती देवी की हत्या का कारण बनी।

हत्या का तरीका
संदीप सहानी और उसके परिवार ने जसमती देवी को बातचीत के बहाने अपने घर बुलाया। वहां, फिल्मी अंदाज में, उन्होंने दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया। हत्या के बाद, महिला के शव को छिपाने के लिए उन्होंने उसे अपने बिस्तर के अंदर छिपा दिया, ताकि पुलिस को शक न हो।

पति की शिकायत से हुआ खुलासा
जब जसमती देवी काफी देर तक घर नहीं लौटी, तो उसके पति जितेंद्र सहानी को शक हुआ और उसने पुलिस से संपर्क किया। पुलिस तुरंत हरकत में आई और घटनास्थल का निरीक्षण किया। पड़ोसी के घर की तलाशी लेने पर पुलिस को वहां से महिला का शव बरामद हुआ, जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

पुलिस की त्वरित कार्रवाई 
अपर पुलिस अधीक्षक आतिश सिंह ने जानकारी दी कि सोनौली पुलिस ने 12 घंटे के भीतर इस हत्या का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में तीन महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं।

विस्तृत जांच जारी 
पुलिस अब मामले की विस्तृत जांच कर रही है और सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इस घटना ने करमहिया टोला में सनसनी फैला दी है और पुलिस के त्वरित कदम की सराहना की जा रही है। इस हत्या ने एक बार फिर दिखाया कि आपसी रंजिश कैसे जानलेवा साबित हो सकती है। 

Also Read

नवरात्र में योगी ने जब फर्ज के आगे तोड़ी थी परंपरा

2 Oct 2024 08:34 PM

गोरखपुर लोक कल्याण के लिए गोरक्षपीठ ने कभी भी परंपरा की फिक्र नहीं की : नवरात्र में योगी ने जब फर्ज के आगे तोड़ी थी परंपरा

गोरक्षपीठ के लिए साल के दोनों (चैत्र एवं शारदीय) नवरात्र बेहद खास होते हैं। पहले दिन से ही वहां अनुष्ठान शुरू हो जाता है। पूजा और 10 दिन चलने वाले अनुष्ठान की सारी व्यवस्था मठ के पहली मंजिल पर स्थापित शक्तिपीठ पर ही होती है। और पढ़ें