सड़क सुरक्षा अभियान : 884 वाहनों का चालान, 69500 रुपये का वसूला जुर्माना, हेलमेट व सीट बेल्ट न लगाने वालों पर नजर रखी गई

884 वाहनों का चालान, 69500 रुपये का वसूला जुर्माना,  हेलमेट व सीट बेल्ट न लगाने वालों पर नजर रखी गई
UPT | चेकिंग अभियान चलाती पुलिस।

Oct 07, 2024 00:29

मुख्यमंत्री के निर्देश पर शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने और त्योहारी सीजन के मद्देनजर गोरखपुर में बड़े पैमाने पर चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान 884 वाहनों का चालान किया गया।

Oct 07, 2024 00:29

Gorakhpur News : मुख्यमंत्री के निर्देश पर शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने और त्योहारी सीजन के मद्देनजर गोरखपुर में बड़े पैमाने पर चेकिंग अभियान चलाया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर के निर्देशन और पुलिस अधीक्षक यातायात संजय कुमार के नेतृत्व में यह अभियान सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत शुरू किया गया। इस अभियान का उद्देश्य शहर में यातायात नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करना और अतिक्रमण हटाना था।

मोबाइल फोन का उपयोग और गलत दिशा में चलने वाले पर भी जुर्माना लगाया 
अभियान के दौरान टीआई मनोज कुमार राय और टीआई अजीत कुमार पांडेय समेत यातायात कर्मियों ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में वाहनों की जांच की। इस चेकिंग अभियान के तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 884 वाहनों का चालान किया गया। बिना हेलमेट के 305 चालकों, बिना सीटबेल्ट के 44 वाहन चालकों, मोबाइल फोन का उपयोग करते हुए 14 वाहन चालकों, और गलत दिशा में चलने वाले 41 वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा, नाबालिग ई-रिक्शा चालकों और बिना ड्राइविंग लाइसेंस के चालकों के 14 वाहनों का चालान किया गया और 30 वाहनों को सीज कर दिया गया। 

वहीं, नो-इंट्री क्षेत्र में प्रवेश करने वाले 2 ट्रैक्टर-ट्रालियों को भी सीज किया गया। चेकिंग के दौरान कुल 884 वाहनों का मोटर व्हीकल एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत चालान किया गया और कुल 69,500 का जुर्माना वसूला गया। एसपी ट्रैफिक संजय कुमार ने बताया कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा ताकि यातायात नियमों का सख्ती से पालन हो और सड़क सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। 

Also Read

ऑनलाइन गेम खेल बच्चों ने गवाएं 5 लाख रुपये, पिता ने की कार्रवाई की मांग

6 Oct 2024 09:44 PM

कुशीनगर Kushinagar News : ऑनलाइन गेम खेल बच्चों ने गवाएं 5 लाख रुपये, पिता ने की कार्रवाई की मांग

अगर आपका बच्चा ऑनलाइन गेम खेलता है और वह आपके खाते की डिटेल जानता है तो आपको होशियार रहने की जरूरत है क्योंकि हो सकता है आपका बच्चा... और पढ़ें