Jalaun News : 44.39 करोड़ रुपये का बजट पास, शहर वालों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

44.39 करोड़ रुपये का बजट पास, शहर वालों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं
सोशल मीडिया | 44.39 करोड़ रुपये का बजट: पिछले वर्ष के बजट से 10% अधिक

Mar 14, 2024 11:51

नगर पालिका परिषद जालौन ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 44.39 करोड़ रुपये का बजट पेश किया है, जो पिछले वर्ष के बजट से 10% अधिक है। यह बजट नगर के सर्वांगीण विकास पर केंद्रित है और इसमें कई महत्वाकांक्षी योजनाओं को शामिल किया गया है।

Mar 14, 2024 11:51

Short Highlights
  • सभी शौचालयों की मरम्मत, 10 नए मोबाइल शौचालय
  • जोशियाना तालाब पर एलईडी लाइट
  • संकरी गलियों में नालियों का ढक्कन
  • घर-घर कूड़ा उठाने, संकरी गलियों में रिक्शा से कूड़ा उठाने की व्यवस्था
  • छत्रसाल मोड़ पर सुरक्षा उपाय

Jalaun News : नगर पालिका परिषद जालौन का वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 44.39 करोड़ रुपये का बजट पास हो गया है। नगर के विकास के लिए कई नई योजनाओं को भी मंजूरी मिली है। बोर्ड मीटिंग का आयोजन एमएलसी रमा निरंजन, सदर विधायक गौरीशंकर, पालिकाध्यक्ष नेहा पुनीत मित्तल और ईओ सीमा तोमर की मौजूदगी में हुआ। बैठक में छह प्रस्ताव पटल पर पेश किए गए, जिन्हें सर्वसम्मति से पास किया गया।

ये होंगे काम
44 करोड़ 39 लाख रुपये का बजट हुआ पास। कर्मचारियों की तनख्वाह, व्यय और आय का अनुमान बजट पेश। नगर की विकास योजनाओं पर चर्चा। खराब शौचालयों की मरम्मत, दस नए मोबाइल शौचालय, जोशियाना मोहल्ले के तालाब पर एलईडी लाइट। संकरी गलियों में नालियों के ऊपर जालियां लगवाकर इन्हें आच्छादित किया जाएगा। घर-घर जाकर कूड़ा एकत्रित किया जाएगा, सकरी गलियों में रिक्शा से कूड़ा उठाया जाएगा। छत्रसाल मोड पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उपाय किए जाएंगे।

मिलेगी बेहतर सुविधाएं 
यह बजट नगर के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। नई योजनाओं से नगरवासियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। सभासद मनुराज तिवारी, शीला देवी, निधि यादव, मीनू सोनी, ईलू मेंबर, बबली कंचन, अन्नू शर्मा और रवि कुशवाहा मौजूद रहे।

Also Read

ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में शिक्षक आज काली पट्टी बांधकर पढ़ाएंगे

8 Jul 2024 07:34 AM

झांसी Jhansi News : ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में शिक्षक आज काली पट्टी बांधकर पढ़ाएंगे

झांसी में बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक ऑनलाइन हाजिरी के नए आदेश के खिलाफ लामबंद हो गए हैं। सोमवार को काली पट्टी बांधकर वे शिक्षण कार्य करेंगे और 11 जुलाई को मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे। शिक्षकों का कहना है कि विभाग पहले अपना कामकाज ऑनलाइन करे, फिर उनकी उपस्थिति ऑनलाइन दर्ज ... और पढ़ें