Jalaun News : जालौन में गांधी जयंती और शास्त्री जयंती धूमधाम से मनाई गई, डीएम ने किया माल्यार्पण

जालौन में गांधी जयंती और शास्त्री जयंती धूमधाम से मनाई गई, डीएम ने किया माल्यार्पण
सोशल मीडिया | आज पूरे देश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर

Oct 02, 2024 13:30

जालौन में आज गांधी जयंती और शास्त्री जयंती धूमधाम से मनाई गई। डीएम राजेश कुमार पाण्डेय ने तिरंगा फहराया और महापुरुषों को श्रद्धांजलि दी। उरई में विद्यालय के छात्रों ने "रघुपति राघव राजा राम" गाया।

Oct 02, 2024 13:30

Jalaun News : पूरे देश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। जालौन में भी इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाई
उरई के कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने तिरंगा झंडा फहराया और महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस समारोह में विद्यालय के छात्रों ने "रघुपति राघव राजा राम" गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाई।

महात्मा गांधी और शास्त्री जी का योगदान
डीएम ने दोनों महापुरुषों के योगदान और विचारों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने महात्मा गांधी के जीवन, उनकी राजनीतिक सक्रियता और त्याग को याद करते हुए कहा कि उनके विचारों ने देश को स्वतंत्रता के साथ-साथ एक नई दिशा भी दी।

डीएम ने रखे अपने विचार
डीएम ने कहा कि महात्मा गांधी के उत्कृष्ट विचारों ने भारत को स्वतंत्रता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के सादगी और विनम्रता की प्रशंसा की, और उनका "जय जवान-जय किसान" का नारा आज भी प्रासंगिक बताया।

प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
उरई पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक डॉ. दुर्गेश कुमार ने ध्वजारोहण किया और महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने वृक्षारोपण भी किया और पुलिस जवानों को महापुरुषों के बताए गए मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि सत्य के मार्ग पर चलने से ही हम सफलता प्राप्त कर सकते हैं।
 

Also Read

झांसी जेल में अफीम केस के बंदी की मौत, परिवार में कोहराम

2 Oct 2024 01:47 PM

झांसी 3 दिनों में दूसरी मौत : झांसी जेल में अफीम केस के बंदी की मौत, परिवार में कोहराम

झांसी की जिला जेल में एक बार फिर हड़कंप मचा हुआ है। अफीम की खेती के मामले में पिछले करीब डेढ़ साल से बंद बंदी रामसिंह (81) की आज सुबह मौत हो गई। यह घटना मात्र तीन दिनों में जेल में हुई दूसरी मौत है। और पढ़ें