Lalitpur News : डीएम का बीएसए कार्यालय में छापा, 16 शिक्षक अनुपस्थित, स्पष्टीकरण तलब

डीएम का बीएसए कार्यालय में छापा, 16 शिक्षक अनुपस्थित, स्पष्टीकरण तलब
UPT | डीएम का बीएसए कार्यालय में छापा।

Aug 03, 2024 00:50

ललितपुर में शिक्षा विभाग में लापरवाही का मामला सामने आया है। जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी और सीडीओ केके पांडेय ने बीएसए कार्यालय में औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि बीएसए कार्यालय में तैनात कई शिक्षक अपने पद पर अनुपस्थित थे।

Aug 03, 2024 00:50

Lalitpur News : ललितपुर में जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी ने बीएसए कार्यालय में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 16 शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। डीएम ने अनुपस्थित शिक्षकों से दो दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। स्कूल चलो अभियान के बीच शिक्षकों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने बीएसए को भी कड़े निर्देश दिए हैं।

ये है पूरा मामला
ललितपुर में शिक्षा विभाग में लापरवाही का मामला सामने आया है। जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी और सीडीओ केके पांडेय ने बीएसए कार्यालय में औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि बीएसए कार्यालय में तैनात कई शिक्षक अपने पद पर अनुपस्थित थे। डीएम ने अनुपस्थित शिक्षकों की सूची तैयार करवाई और उनसे दो दिन के भीतर स्पष्टीकरण तलब किया है।

ये मिले अनुपस्थित 
अनुपस्थित शिक्षकों में वरिष्ठ सहायक पंकज पाराशर, शिवम अग्निहोत्री, कनिष्ठ सहायक विनय त्रिपाठी, परिचारक सौरभ तिवारी, राजकुमार, मोहनलाल आदि शामिल हैं। इसके अलावा, सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में तैनात डीसी निर्माण जाहर सिंह, डीसी प्रशिक्षण योगेंद्र मिश्रा आदि भी अनुपस्थित पाए गए।

दिए दिशा निर्देश 
डीएम ने बीएसए रणवीर सिंह को स्कूल चलो अभियान, विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति और प्रवेश के लिए चलाए जा रहे अभियान सहित शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी ली और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की अनुपस्थिति से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है, जिसकी अनुमति नहीं दी जाएगी। 

Also Read

बुजुर्ग मां की पिटाई का वीडियो वायरल, पेंशन का 10 रुपये प्रति महीना लेकर भी लालच में नहीं भरा दिल

17 Sep 2024 12:42 AM

झांसी बेरहम बेटा : बुजुर्ग मां की पिटाई का वीडियो वायरल, पेंशन का 10 रुपये प्रति महीना लेकर भी लालच में नहीं भरा दिल

झांसी में एक दिल दहलाने वाला वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ, जिसमें एक बेटा अपनी 75 वर्षीय बुजुर्ग मां को बेरहमी से पीटता नजर आ रहा है। इस घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। और पढ़ें