Lalitpur News : ललितपुर में भारी बारिश से हाहाकार, फसलें बर्बाद, जानें क्या है ताजा अपडेट

ललितपुर में भारी बारिश से हाहाकार, फसलें बर्बाद, जानें क्या है ताजा अपडेट
UPT | बारिश से बांध लबालब

Sep 14, 2024 01:35

ललितपुर में भारी बारिश के कारण बाढ़ का संकट गहरा गया है। पांच लोगों की जान चली गई है और किसानों की उर्द और मूंगफली की फसलें पूरी तरह बर्बाद हो गई हैं। बांधों के गेट खोल दिए गए हैं और धसान नदी उफान पर है।

Sep 14, 2024 01:35

Lalitpur News : ललितपुर जिले में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश ने हाहाकार मचा रखा है। गुरुवार शाम से बारिश थम गई है, लेकिन हवाएं अभी भी तेज गति से चल रही हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण जिले के सभी नदी-नाले उफान पर हैं और सभी 14 बांध पानी से लबालब हो गए हैं।

बांधों के गेट खोले गए
राजघाट, माताटीला सहित अन्य बांधों के गेट खोलकर अतिरिक्त पानी निकाला जा रहा है। बांधों के गेट खुलने से धसान नदी उफान पर आ गई है और नदी किनारे स्थित खेतों में पानी भर गया है। इससे किसानों की उर्द की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई है।

किसानों की मुश्किलें बढ़ीं
फसल बर्बाद होने से किसानों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। जिले में पिछले पांच दिनों में आकाशीय बिजली गिरने से तीन महिलाओं सहित पांच लोगों की जान चली गई है।

मौसम विभाग का अलर्ट
मौसम विभाग ने जिले में अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है। ऐसे में प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की अपील की है।

किसानों को मुआवजा
जिला प्रशासन ने प्रभावित किसानों को मुआवजा देने का आश्वासन दिया है। साथ ही, प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्य तेज कर दिए हैं। 

Also Read

झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बदलाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

18 Sep 2024 08:50 AM

झांसी Jhansi News : झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बदलाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। कॉलेज प्रशासन ने परिसर में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई नए नियम लागू करने का फैसला लिया है। और पढ़ें